Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Marnus Labuschange ने जिस बल्ले से तोड़े थे करोड़ों भारतीयों के दिल, अब उसे ही कर दिया रिटायर

मार्नस लाबुशेन ने पिछले साल अहमदाबाद में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप-2023 के फाइनल में भारत के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली थी। इस पारी ने करोड़ों भारतीयों के दिल तोड़े थे क्योंकि उनकी पारी ऑस्ट्रेलिया की जीत और भारत की खिताबी हार का कारण बनी थी। लाबुशेन ने जिस बल्ले से ये कारनामा किया था उसे रिटायर करने का फैसला किया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 12 Aug 2024 05:17 PM (IST)
Hero Image
मार्नस लाबुशेन ने अपना बल्ला रिटायर करने का फैसला किया है

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। 19 नवंबर 2023 को करोड़ों भारतीयों के दिल टूटे थे। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा दिया था। इस जीत में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अर्धशतकीय पारी खेली थी दाएं हाथ के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने। लाबुशेन के जिस बल्ले से ये रन बना भारत के लोगों के सपने को चूर-चूर किया था अब उस बल्ले को रिटायर करने का फैसला किया है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैच में सात ओवरों के बाद तीन विकेट खोकर 47 रनों पर थी। इसी समय लाबुशेन मैदान पर उतरे थे और ट्रेविस हेड के साथ साझेदारी कर जीत की नींव रख दी थी। उन्होंने हेड के साथ चौथे विकेट के लिए 215 गेंदों पर 192 रन बनाए थे। हेड ने जहां शतक मारा था वहीं लाबुशेन ने 110 गेंदों पर 58 रनों की पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें- Graham Thorpe ने की थी आत्महत्या, मौत के 7 दिन बाद पत्नी ने किया चौंकाने वाला खुलासा, जानिए क्या थी वजह

बल्ले की हो गई बुरी हालत

लाबुशेन ने जिस बल्ले से ये रन बनाए थे, अब उसकी हालत काफी खराब हो गई है। लाबुशेन ने इंस्टाग्राम पर इस बैट की फोटो पोस्ट की है। इस फोटो में साफ देखा जा सकता है कि बल्ले की लकड़ी उखड़ गई है। इस फोटो के साथ लाबुशेन ने लिखा है, "लगता है कि वर्ल्ड कप फाइनल के बैट को रिटायर करने का समय आ गया है।"

View this post on Instagram

A post shared by Marnus Labuschagne (@marnus3)

टूट गया था सपना

भारत ने इस टूर्नामेंट में अजेय रहते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया खिताब की दावेदार लग रही थी। टीम ने पूरे टूर्नामेंट में दमदार खेल दिखाया था और लीग स्टेज में ऑस्ट्रेलिया को हराया था, लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम हावी रही और अपना छठा वनडे वर्ल्ड कप खिताब जीत ले गई। इसी के साथ भारत का 12 साल बाद वनडे वर्ल्ड कप और 10 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया था।

यह भी पढ़ें- Shakib Al Hasan ने मैदान पर फिर दिखाया गुस्सा, सुपर ओवर खेलने से किया मना, टीम को झेलनी पड़ी हार