Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मास्टरकार्ड ने छीना Bharatpe से ICC का ये मुख्य हक, बीसीसीआई में भी इस भारतीय कंपनी को किया रिप्लेस

अमेरिकी फाइनेंशियल कंपनी मास्टरकार्ड ने आईसीसी के मुख्य स्पॉन्सरशिप अधिकार ले लिए हैं। इस बीच कंपनी ने पेटीएम से बीसीसीआई के अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मैचों के मुख्य अधिकार भी लिए हैं। कंपनी ने आईपीएल में भी अपनी दिलचस्पी दिखाई थी।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 11 May 2023 11:40 AM (IST)
Hero Image
भारतपे की जगह मास्टरकार्ड बना आइसीसी का वैश्विक स्पॉन्सर

नई दिल्ली, जेएनएन। अमेरिकी मल्टीनेशनल फाइनेंशियल सर्विसेज कारपोरेशन मास्टरकार्ड ने भारतपे को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के वैश्विक स्पॉन्सर के रूप में रिप्लेस कर दिया है। पिछले एक साल से मास्टरकार्ड कुछ आकर्षक स्पॉन्सरशिप कॉन्ट्रैक्ट को हासिल करने का लक्ष्य बना रहा है। इसके चलते मास्टरकार्ड ने पेटीएम से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मैचों के मुख्य स्पॉन्सरशिप अधिकार भी हासिल किए हैं।

आईपीएल में भी दिखाई रुचि-

वित्तीय सेवा इकाई (फाइनेंशियल सर्विसेज यूनिट) ने 2022 सीजन से पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी अपनी रुचि दिखाई थी, लेकिन रुपे ने इसके अधिकार प्राप्त कर लिए थे। आइसीसी मुख्य रूप से तीन साल की स्पॉन्सरशिप का संचालन करता है और भारतपे के साथ इसकी साझेदारी 7 जून 2021 को शुरू हुई थी, जो 2023 के अंत तक चलेगी। हालांकि, सूत्रों के अनुसार पहले ही मास्टरकार्ड ने आईसीसी के साथ अगले चार सालों के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया है।

— SportsMint Media (@sportsmint) May 10, 2023