Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL vs IND: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले श्रीलंका को लगा जोरदार झटका, दो प्रमुख खिलाड़ी हो गए बाहर

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का आगाज 2 अगस्‍त से होगा। मेजबान टीम को तीन मैचों की सीरीज से पहले जोरदार झटका लगा है। श्रीलंका के दो तेज गेंदबाज मथीश पथिराना और दिलशान मदुशंका चोटिल होने के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। श्रीलंकाई टीम ने युवा खिलाड़‍ियों मोहम्‍मद शिराज और एहसान मलिंगा को स्‍क्‍वाड में शामिल किया है।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Thu, 01 Aug 2024 03:06 PM (IST)
Hero Image
मथीश पथिराना और दिलशान मदुशंका वनडे सीरीज से बाहर हुए (Pic Credit- X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 2 अगस्‍त से होगा। दोनों टीमों के बीच शुक्रवार को पहला वनडे कोलंबो के आर प्रेमदासा स्‍टेडियम में खेला जाएगा। हालांकि, मेजबान टीम को जोरदार झटका लगा है। उसके दो प्रमुख तेज गेंदबाज मथीश पथिराना और दिलशान मदुशंका वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं।

मथीश पथिराना कंधे की चोट से जूझ रहे हैं जबकि दिलशान मदुशंका हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण बाहर हुए। मेजबान टीम को पहले ही दुष्‍मंथ चमीरा और नुवान तुषारा की सेवाएं नहीं मिल रही हैं, जो टी20 इंटरनेशनल सीरीज से भी बाहर थे। चमीरा बुखार से जूझ रहे हैं जबकि तुषारा के अंगूठे में चोट है।

यह भी पढ़ें: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम का एलान, 3 अहम खिलाड़ियों को मिली जगह

श्रीलंका स्‍क्‍वाड में शामिल हुए दो युवा

ईएसपीएनक्रिकइंफो की खबर के मुताबिक श्रीलंकाई टीम मैनेजर महिंदा हालांगोडा ने पुष्टि की है कि युवा तेज गेंदबाज मोहम्‍मद श‍िराज और एहसान मलिंगा को स्‍क्‍वाड में शामिल किया गया है। वहीं, कुसल परेरा, प्रमोद मधुशन और जैफ्री वांडरसे स्‍टैंड बाय में हैं।

Pathirana has suffered a mild sprain on… pic.twitter.com/t5hqtTPdKC— Sri Lanka Cricket 🇱🇰 (@OfficialSLC) August 1, 2024

टीम मैनेजर का बयान

हालांगोडा ने कहा, ''मथीश के कंधे में जकड़न है और चूकि पिछले साल वर्ल्‍ड कप में वह इसी समस्‍या से जूझ रहे थे तो यह फैसला लिया गया कि कोई जोखिम नहीं उठाया जाएगा।'' पथिराना को पल्‍लेकेले में खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में फील्डिंग करते समय चोट लगी थी। वह जल्‍द ही मैदान से बाहर चले गए थे।

हालांगोडा ने बताया कि मदुशंका को ट्रेनिंग करते समय हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी। वह टी20 इंटरनेशनल सीरीज में केवल एक मैच खेल पाए थे। बता दें कि पथिराना और मदुशंका दोनों को भारत के खिलाफ पहले वनडे में प्‍लेइंग 11 में जगह मिलने की उम्‍मीद थी।

यह भी पढ़ें: भारत की नाक में दम करने वाला बनेगा श्रीलंका का कोच, टीम इंडिया के खिलाफ सीरीज से ही करेगा काम शुरू