Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Virat Kohli नहीं! 29 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी को WC 2023 के लिए AUS टीम में देखना चाहते हैं Matthew Hayden

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन से वर्तमान भारतीय टीम में से एक क्रिकेटर को चुनने के लिए कहा गया जिसे वह वनडे विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना पसंद करेंगे तो उन्होंने कोहली का नाम नहीं लिया और इसके बजाय 29 वर्षीय क्रिकेटर को चुना। हेडन ने विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने के लिए मौजूदा भारतीय टीम से तेज गेंदबाज को चुना है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 23 Aug 2023 08:00 AM (IST)
Hero Image
भारतीय टीम से तेज गेंदबाज को चुना है। फोटो- एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Matthew Hayden picks Jasprit Bumrah for Australia in 2023 WC: विराट कोहली भारत के महान बल्लेबाजों में से एक हैं और कोई भी टीम उन्हें अपने साथ पाकर खुश होगी। खेल के तीनों फॉर्मेट में कोहली के  रिकॉर्ड्स आश्चर्यजनक है।  कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं और उनके नेतृत्व में भारत ने 2018-19 में पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती थी।

कोहली नहीं मैथ्यू की पहली पसंद-

दिल्ली में जन्मे कोहली Virat Kohli की ऑस्ट्रेलिया में बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है और कई ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज और विशेषज्ञ भी उन्हें बहुत ऊंचा दर्जा देते हैं। इस बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन से वर्तमान भारतीय टीम में से एक क्रिकेटर को चुनने के लिए कहा गया, जिसे वह वनडे विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना पसंद करेंगे, तो उन्होंने कोहली का नाम नहीं लिया और इसके बजाय 29 वर्षीय क्रिकेटर को चुना।

किस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया में देखना चाहेंगे-

हेडन Matthew Hayden ने विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने के लिए मौजूदा भारतीय टीम से जसप्रीत बुमराह को चुना है। बुमराह भारत के अब तक के सबसे महान तेज गेंदबाजों में से एक हैं और इस साल के अंत में 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले एकदिवसीय विश्व कप में मेन इन ब्लू का प्रतिनिधित्व करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

ये खिलाड़ी है पहली पसंद-

हेडन ने सोमवार को मुंबई में सीईएटी कार्यक्रम के दौरान कहा कि "जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें मैं विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना चाहता हूं।" 2019 वनडे विश्व कप में भारत के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में बुमराह Jasprit Bumrah ने पिछले हफ्ते डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 में लंबे समय बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की।

बुमराह की कप्तानी-

सोमवार को बुमराह को एशिया कप 2023 के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम में भी चुना गया है। बुमराह की कप्तानी में भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज की है।