Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WC में Team India के इन खिलाड़ियों की जोड़ी होगी तुरुप का इक्का, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने की भविष्यवाणी

भारत को बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप के सुपर 4 में हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में शुभमन गिल के अलावा किसी बल्लेबाज ने कोई बड़ी पारी नहीं खेली। हेडन ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए भारत की गेंदबाजी और बल्लेबाजी पर अपनी राय दी है। उन्होंने वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी को भारत की बल्लेबाजी के लिए काफी अहम बताया है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sat, 16 Sep 2023 10:45 PM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलियाई मैथ्यू हेडन दिग्गज ने भारत की गेंदबाजी और बल्लेबाजी पर अपनी राय दी। फोटो- एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत को बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप के सुपर 4 में हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में शुभमन गिल के अलावा किसी बल्लेबाज ने कोई बड़ी पारी नहीं खेली। रविवार 17 सितंबर को भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप का फाइनल खेला जाएगा।

गिल पर बोले हेडन-

ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर मैथ्यू हेडन ने शुभमन गिल के अहम रोल पर बात की। हेडन ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि शुभमन ने मैच के दौरान उन हालातों में बल्लेबाजी की जब पहले पावरप्ले में भारत की स्थिति काफी खराब थी।

हेडन ने क्या कहा-

43 मौकों पर सिर्फ पांच मैचों में भारत ने 265 से अधिक रनों का पीछा करते हुए सफलता हासिल की है। आप जानते हैं कि 10% से अधिक बार आपके पास इन मैचों को जीतने का मौका होता है। इसलिए क्रीज पर शुभमन गिल के साथ खास बल्लेबाज का होना जरूरी था।

गिल की क्लास लाजवाब-

बल्ले के साथ मुझे लगता है कि यह एक बहुत ही अच्छा ऑप्शन है। गिल की क्लास, टाइमिंग, फॉर्म के साथ टॉप ऑर्डर में एक अच्छे स्ट्राइक रेट के साथ इस तरह का बल्लेबाज बहुत ही जरूरी है। रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल की पाकिस्तान के खिलाफ पार्टनरशिप बहुत अहम थी। विश्व कप में बल्ले और गेंद से इन दोनों खिलाड़ियों की साझेदारी की जरूरत होगी। 

ये भी पढ़ें:- Rohit Sharma और Shubman Gill ने अपने नाम किया ODI का बड़ा रिकॉर्ड, ऐसे करने वाली बनी पहली ओपनिंग जोड़ी

भारत की गेंदबाजी पर भी बोले हेडन-

हेडन ने बांग्लादेश के खिलाफ भारत के गेंदबाजी प्रदर्शन पर भी अपने राय दी। उन्होंने कहा कि भारत की गेंदबाजी में जहां सिर्फ चार विकेट बचे थे। वहां तीव्रता की कमी थी। गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह की वापसी विश्व कप अभियान में टीम इंडिया के लिए एक अहम हिस्सा है।