Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

"कहीं भारत पर भारी न पड़ जाए ये तिकड़ी ", ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने Team India को महामुकाबले से पहले दी चेतावनी

एशिया कप 2023 में कल यानी 2 सितंबर को भारतीय टीम अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी। भारत के गेम प्लान को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने टीम इंडिया को खास सलाह दी है। उन्होंने मैच का फैसला तय करने वाली कुछ अहम बातों पर रोशनी डाली। भारत को पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी तिकड़ी के खिलाफ कल अग्नि परीक्षा देनी होगी। 

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 01 Sep 2023 06:20 PM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन टीम इंडिया को दिया गुरुमंत्र। फोटो- एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Matthew Hayden give core suggestion to Team India deal with Pakistani bowlers: एशिया कप 2023 में कल यानी 2 सितंबर को भारतीय टीम अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी।

मैच बदलने वाले प्वाइंट्स पर बात की-

भारत के गेम प्लान को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन Matthew Hayden ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ एक विशेष इंटरव्यू में बातचीत की। दिग्गज क्रिकेटर ने मैच का फैसला तय करने वाली कुछ अहम बातों पर रोशनी डाली। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हेडन ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजी क्रम पाकिस्तान के तेज तिकड़ी गेंदबाज शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह के खिलाफ खेल रहा है।

टीम इंडिया की क्या होनी चाहिए योजना-

हेडन ने कहा कि ये मैच काफी मजेदार होने वाला है और क्रिकेट फैंस को रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा।तीनों अलग-अलग तरह के और अनोखे गेंदबाज, जिनके लिए टीम इंडिया को अलग योजनाओं की जरूरत है। सबसे पहले कैंडी की पिच में काफी उछाल है, जिसके हारिस रऊफ Haris Rauf के ऊपर खास नजर रखनी होगी।

शाहीन के खिलाफ रहना होगा सावधान

रऊफ तेजी से अंदर आकर सीधा ऑफ स्टंप के ऊपर हिट करना चाहेगा। आपको शाहीन अफरीदी Shaheen Afridi के खिलाफ पुराने तरीके से खेलना होगा। पिछले वर्ल्ड कप में शाहीन ने जिस तरह की गेंद से रोहित शर्मा को आउट किया था हम उसे कभी नहीं भूलेंगे, तो उनके खिलाफ थोड़ी सावधानी बरतनी होगी।

शुरू से बनाना होगा दबाव-

शाहीन शुरुआती विकेट चटकाने में सफल हुए हैं। ऐसे में भारत को उनके खिलाफ खास योजना की जरूरत होगी। अगर गेंद स्विंग होगी तो पहले 3 ओवर पर खास ध्यान देना होगा। नसीम Naseem Shah को शुरू से ही दबाव में रखे और ऐसे खेले कि आप मैच में आगे हैं।

नसीम के खिलाफ शुरू से ही आक्रमक खेल की जरूरत है। हालांकि मुझे लगता है कि भारत की ही जीत होगी। भारत के पास एक गहरी और ऊंचे दर्जे की बल्लेबाजी लाइनअप है, जिसे वे बोर्ड पर उतारने की कोशिश करेंगे।