Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्‍तान एक बार फिर हुआ शर्मसार, Matthew Renshaw ने एक गेंद में 7 रन लूटकर पूरा किया अपना अर्धशतक

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले एक वॉर्म अप मैच खेला जा रहा है। अब मैच में ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री की प्लेइंग इलेवन के बल्लेबाज ने एक अनोखा कारनामा किया है जिसे देखकर सब हैरान हैं। चार दिवसीय वॉर्म अप मैच में मैथ्यू रेनशॉ ने एक गेंद पर 7 रन जड़े और अपना अर्धशतक पूरा किया।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 08 Dec 2023 11:41 AM (IST)
Hero Image
मैथ्यू रेनशॉ ने एक गेंद पर 7 रन कूटकर अपना अर्धशतक पूरा किया। फोटो- एक्स से साभार

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Matthew Renshaw scored magical fifty: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले एक वॉर्म अप मैच खेला जा रहा है। यह मैच कई चीजों को लेकर चर्चाओं में है।

एक गेंद में जड़े 7 रन-

अब मैच में ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री की प्लेइंग इलेवन के बल्लेबाज ने एक अनोखा कारनामा किया है, जिसे देखकर सब हैरान हैं। दरअसल मैथ्यू रेनशॉ ने कैनबरा के मनुका ओवल में पाकिस्तान के साथ खेले जा रहे चार दिवसीय वॉर्म अप मैच में एक गेंद पर 7 रन जड़े और अपना अर्धशतक पूरा किया। 

क्या था पूरा मामला-

24वें ओवर की अंतिम गेंद पर पाकिस्तान की ओर से अबरार अहमद गेंदबाजी कर रहे थे और रेनशॉ ने गेंद को चौके के लिए मारा, लेकिन मीर हमजा ने डाइव लगाते हुए गेंद को बाउंड्री पार जाने से बचा लिया। ऐसे में सबको लगा पाकिस्तान ने चौका बचा लिया, लेकिन यहां ही रेनशॉ ने अपना अर्धशतक पूरा किया।

ये भी पढ़ें:-  वॉर्म अप मैच के पहले दिन नस्लीय विवाद का शिकार हुई पाकिस्तान टीम, शर्मसार हुआ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड

यहां पलटी पूरी कहानी-

हमजा ने गेंद को नॉन स्ट्राइकर एंड पर बाबर की ओर फेंका, जिसे उन्होंने पकड़ भी लिया और स्ट्राइकर एंड पर फेंकते हुए रन-आउट करने की कोशिश की। इस बीच गेंद विकेटकीपर सरफराज अहमद और कप्तान शान मसूद के बीच से निकलकर बाउंड्री की ओर चली गई। ऐसे में रेनशॉ ने एक रन और लेते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया।

— cricket.com.au (@cricketcomau) December 8, 2023

मसूद ने जड़ा दोहरा शतक-

वहीं, अगर मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने 391 पर 9 विकेट गंवाकर अपनी पहली पारी घोषित की, जिसमें कप्तान मसूद ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपना तीसरा दोहरा शतक लगाया।  मसूद ने नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए 298 गेंदों में 14 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 201 रन बनाए।

जॉर्डन बकिंघम ने 23 ओवर में 80 रन देकर पांच विकेट चटकाए। इसके बाद पाकिस्तान तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 14 दिसंबर से अपना पहला मैच खेलेगा।

ये भी पढ़ें:- Gautam Gambhir के कभी नहीं भूल पाने वाले 5 सबसे बड़े विवाद, दिग्‍गज हो या सीनियर, किसी को नहीं बख्‍शा