Move to Jagran APP

Team India को लगा 440 वोल्ट का झटका! इंजरी के चलते 3 महीने के लिए बाहर हुआ ये तेज गेंदबाज!

बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया। भारत के तेज गेंदबाज मयंक यादव को इस सीरीज के लिए नहीं चुना गया है। वह चोटिल है। उनकी चोट को लेकर द टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट सामने आई है जिसके अनुसार मयंक यादव 3 महीने के लिए टीम से बाहर हो सकते हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 28 Oct 2024 05:32 PM (IST)
Hero Image
Mayank Yadav इंजरी के चलते 3 महीने तक क्रिकेट मैदान से दूर रह सकते हैं
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बीसीसीआई ने हाल ही में साउथ अफ्रीका और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम का एलान किया। इन दोनों सीरीज में काफी प्लेयर्स ऐसे रहे जिन्हें टीम में चुने जाने की हर किसी को उम्मीद थी, लेकिन उन्हें मौका नहीं दिया गया।

रफ्तार के किंग कह जाने वाले तेज गेंदबाज मयंक यादव को नहीं चुना गया। वह इंजरी के चलते बाहर है। 22 साल के तेज गेंदबाज सिर्फ आगामी टेस्ट सीरीज ही नहीं, बल्कि इंजरी के चलते वह करीबन 3 महीने तक क्रिकेट एक्शन से दूर रह सकते हैं।

Mayank Yadav इंजरी के चलते 3 महीने तक क्रिकेट मैदान से दूर रह सकते हैं

दरअसल, मयंक यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ अपनी शानदार डेब्यू सीरीज में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 6 विकेट लेकर सभी का ध्यान खींचा। लेकिन, बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका के लिए चुनी गई टीम में उन्हें नजरअंदाज किया, क्योंकि उन्हें फिर से चोट लगी है।

द टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के अनुसार, मयंक यादव को पीठ में चोट के कारण टीम से बाहर किया गया है, जो कि IPL 2024 में केवल 4 मैच खेलने के बाद उन्हें मैदान से बाहर करने वाले साइड स्ट्रेन से अलग है। पहले योजना थी कि वे चौथे या पांचवें राउंड से रणजी ट्रॉफी खेलेंगे, लेकिन अब ये योजनाएं भी रद्द कर दी गई हैं। मयंक को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए एक रिजर्व तेज गेंदबाज के रूप में शामिल होने का मौका भी नहीं मिला।

यह भी पढ़ें: IPL 2025: KL Rahul और LSG के बीच नहीं चल रहा कुछ ठीक? पिछले साल मालिक संग हुए झगड़े का आईपीएल 2025 में पड़ेगा असर

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि उनकी पीठ में कुछ दिक्कत हो रही है। यह स्ट्रेस फ्रैक्चर का मामला भी हो सकता है। एनसीए (नेशनल क्रिकेट एकेडमी) के अनुसार, वे रणजी ट्रॉफी के चौथे या पांचवे राउंड में खेल सकते थे, लेकिन अब यह संभव नहीं है। वह फिर से काफी समय के लिए बाहर हैं।

मयंक के पर्सनल कोच देवेंद्र शर्मा ने कहा कि उनको टीम मैनेजमेंट ने खेलने के लिए मना किया है। ऐसे में फरवरी में होने वाली इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उनकी वापसी हो सकती है। फिलहाल हो सकता है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ फरवरी 2025 वनडे सीरीज में वापसी कर सकते हैं।