Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BGT 2024: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में जसप्रीत बुमराह के साथ खेलेंगे मयंक यादव? जय शाह ने दिया जवाब

मयंक यादव ने आईपीएल 2024 में एलएसजी के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने चार मैच खेले और 6.99 की इकॉनमी रेट से सात विकेट लिए। उन्हें नीलामी में 20 लाख रुपये में फ्रेंचाइजी ने खरीदा था। मयंक ने आईपीएल इतिहास में 156.7 किमी प्रति घंटे की चौथी सबसे तेज गेंद फेंकी। मयंक की रफ्तार देख उन्हें भारतीय टीम में शामिल किए जाने की मांग उठी थी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 18 Aug 2024 01:20 PM (IST)
Hero Image
मयंक यादव को भारतीय टीम में शामिल करने की उठी मांग। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय तेज गेंदबाज मयंक यादव ने आईपीएल 2024 में 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकने की अपनी क्षमता से विश्व क्रिकेट में काफी चर्चा बटोरी थी। इसके बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटरों और विशेषज्ञों ने बीसीसीआई से आग्रह किया कि आईपीएल के बाद इस गेंदबाज को भारतीय टीम में शामिल किया जाए। अब इस पर BCCI सचिव जय शाह ने जवाब दिया।

दरअसल, पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने हाल ही में दिसंबर में बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए चौथे तेज गेंदबाज को खोजने की भारत की चिंता के बीच इस विषय को फिर से हवा दी, लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अटकलों को खारिज कर दिया। टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए जय शाह ने कहा कि मयंक आईपीएल में चोटिल हो गए थे, फिलहाल वह एनसीए में हैं।

'इसकी कोई गारंटी नहीं है'

जय शाह ने कहा, मैं आपको मयंक यादव के बारे में कोई जवाब नहीं दे सकता, क्योंकि इसकी कोई गारंटी नहीं है कि वह टीम में होंगे या नहीं, लेकिन वह संभावित रूप से अच्छे तेज गेंदबाज हैं और हम उनका ध्यान रख रहे हैं। वह फिलहाल एनसीए में हैं।

यह भी पढ़ें- LSG vs DC: दिल्ली के खिलाफ LSG की प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए मयंक यादव, मुख्य कोच ने बताया कब करेंगे वापसी

ऑस्ट्रेलिया में लगातार सीरीज जीतने का मौका

बता दें कि सोशल मीडिया पर अपने फैंस के एक सवाल पर वसीम जाफर ने कहा कि अगर जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की तेज गेंदबाजी तिकड़ी फिट रहती है तो भारत के पास ऑस्ट्रेलिया में लगातार तीसरी सीरीज जीतने का शानदार मौका होगा। जाफर ने चौथे तेज गेंदबाज के रूप में अर्शदीप सिंह और मयंक यादव पर नजर रहेगी।

यह भी पढे़ं- LSG vs MI: Mayank Yadav की चोट कितनी गंभीर? लखनऊ सुपरजायंट्स के हेड कोच ने दी महत्‍वपूर्ण अपडेट