Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WPL 2024 से पहले गुजरात जायंट्स ने खेला बड़ा दांव, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को टीम में किया शामिल, अब खिताब जीतने पर होंगी निगाहें

Michael Klinger joins Gujarat Giants ahead of WPL 2024 अदानी स्पोर्ट्सलाइन की टीम गुजरात जायंट्स ने बड़ा दांव खेला है। गुजरात ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइकल क्लिंगर को हेड कोच नियुक्त किया है। माइकल क्लिंगर भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज के साथ टीम में शामिल होंगे। मिताली गुजरात की मेंटर और सलाहकार हैं। क्लिंगर महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में भी असिस्टेंट कोच रहे।

By Jagran News Edited By: Geetika SharmaUpdated: Tue, 06 Feb 2024 03:04 PM (IST)
Hero Image
गुजरात ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइकल क्लिंगर को हेड कोच नियुक्त किया। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Michael Klinger joins Gujarat Giants coaching staff : महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के दूसरे सीजन के लिए सभी टीमें लगभग पूरी तरह से तैयार हैं। अब इस बीच अदानी स्पोर्ट्सलाइन की टीम गुजरात जायंट्स ने बड़ा दांव खेला है।

माइकल क्लिंगर बने हेड कोच

गुजरात ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइकल क्लिंगर को हेड कोच नियुक्त किया है। डब्ल्यूपीएल का दूसरा सीजन बेंगलुरु और नई दिल्ली में खेला जाएगा। 23 फरवरी से बैंगलोर के  एम चिन्नास्वामी स्टेडियम से टूर्नामेंट का आगाज होगा।

मिताली राज के साथ होंगे टीम में शामिल

माइकल क्लिंगर भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज के साथ टीम में शामिल होंगे। मिताली गुजरात की मेंटर और सलाहकार हैं। इसके अलावा डब्ल्यूपीएल 2023 से नूशिन अल खादीर गुजरात की महिला टीम की बॉलिंग कोच हैं। 

ये भी पढ़ें: T20 WC से पहले ऑस्ट्रेलिया का मास्टर स्ट्रोक, टीम में वापसी करेंगे 3 खूंखार गेंदबाज, NZ के खिलाफ सीरीज के लिए AUS ने किया टीम का एलान

क्लिंगर महिला बिग बैश लीग में रहे असिस्टेंट कोच

महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में क्लिंगर हाल ही में असिस्टेंट कोच रहे। क्लिंगर बीबीएल के खास खिलाड़ी रहे हैं। वह बीबीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। मुख्य कोच के रूप में गुजरात के साथ जुड़ने पर क्लिंगर ने बात की।

We are delighted to welcome former Australian cricketer @maxyklinger as our head coach for the upcoming WPL season. 🙌🧡#BringItOn #GujaratGiants #Adani pic.twitter.com/iJjqnSUo9K— Gujarat Giants (@Giant_Cricket) February 6, 2024

क्या बोले क्लिंगर

क्लिंगर ने कहा कि "गुजरात जायंट्स के पास डब्ल्यूपीएल 2024 में कुछ खास करने का मौका है। मैं क्रिकेट की दिग्गज खिलाड़ी मिताली राज के साथ काम करने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं, जिन्होंने भारत में महिला क्रिकेट में अहम भूमिका निभाई है। 

मिताली ने की सराहना

क्लिंगर की नियुक्ति पर मिताली राज ने भी सराहना की। मिताली ने कहा कि "माइकल के साथ काम करने से गुजरात जाइंट्स की खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी। हम ड्रेसिंग रूम में क्लिंगर के आने का इंतजार कर रहे हैं। इससे हमारी युवा बल्लेबाजों को भी फायदा मिलेगा। मुख्य कोच के रूप में उनके रहते हमें सफलता मिलने का पूरा भरोसा है।"

ये भी पढ़ें: ILT20: 38 साल के गेंदबाज के आगे भीगी बिल्ली बनी शारजाह वॉरियर्स, महज 79 रन पर पूरी टीम लौटी पवेलियन, नाइटराइडर्स को मिली शानदार जीत