Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

माइकल वॉन ने टेस्ट में विराट कोहली और जो रूट के आंकड़ों की तुलना की, पोस्ट हुई वायरल

माइकल वॉन ने रूट और कोहली के टेस्ट आंकड़ों को शेयर किया। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो सकती कि वॉन ने अप्रत्यक्ष रूप से कोहली के टेस्ट आंकड़ों पर कटाक्ष किया था या नहीं। अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन की यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। वॉन ने यह पोस्ट जो रूट के 33वें टेस्ट शतक के बाद शेयर की है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 30 Aug 2024 11:42 PM (IST)
Hero Image
Michael Vaughan ने की विराट कोहली और जो रूट की तुलना। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने सोशल मीडिया पर की एक पोस्ट वायरल हो रही है। इस पोस्ट में वॉन ने विराट कोहली और जो रूट के टेस्ट करियर के आंकड़ों की तुलना की है। वॉन ने यह पोस्ट रूट के श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में 206 गेंद पर 143 रन बनाने के एक दिन बाद किया है।

जो रूट ने 33 टेस्ट शतकों के साथ फैब 4 की सूची में केन विलियमसन और स्टीव स्थिम (दोनों के 32 टेस्ट शतक) को पीछे छोड़ दिया। कोहली 29 शतकों के साथ इस सूची में शामिल हैं। अपनी पारी के दौरान रूट ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक की बराबरी कर ली है।

माइकल वॉन ने की पोस्ट

शुक्रवार को माइकल वॉन ने रूट और कोहली के टेस्ट आंकड़ों को शेयर किया। हालांकि, इस बात की पुष्टि नहीं हो सकती कि वॉन ने अप्रत्यक्ष रूप से कोहली के टेस्ट आंकड़ों पर कटाक्ष किया था या नहीं।

रूट का टेस्ट करियर

बता दें कि रूट मौजूदा टेस्ट खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 263 पारियों में 50.33 की औसत से 33 शतक और 64 अर्धशतक की मदद से 12131 रन बनाए हैं। रूट ने पांच दोहरे शतक भी लगाए जड़े हैं। रूट के पास टेस्ट में सर्वाधिक रन के मामले में सचिन तेंदुलकर ( 15921) को पीछे छोड़ने का मौका है।

रूट और विराट का क्रिकेट करियर

वहीं, विराट कोहली ने 191 टेस्ट पारियों में 49.15 की औसत से 8848 रन बनाएं हैं। दिल्ली के इस बल्लेबाज ने टेस्ट में 29 शतक और 30 अर्धशतक लगाए हैं। उन्होंने सात दोहरे शतक भी लगाए हैं। कुल मिलाकर विराट कोहली ने सभी प्रारूपों में 533 मैच में 26942 रन बनाए हैं, जिसमें 80 शतक शामिल हैं। दूसरी ओर रूट ने सभी प्रारूपों में 347 मैच में 19546 रन बनाए हैं। इसमें 49 शतक शामिल हैं।

यह भी पढे़ं- इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान ने कर दिया दावा, 'महान Sachin Tendulkar का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ डालेंगे Joe Root'

यह भी पढे़ं- T20 WC 2024: 'Nonsense बातें मत करो', भारत पर आरोप लगाने वाले पूर्व इंग्लिश कप्‍तान को हरभजन सिंह ने जमकर लताड़ा