Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत-इंग्लैंड या पाकिस्तान नहीं, यह टीम जीतेगी T20 World Cup 2024 का खिताब, Michael Vaughan ने की बड़ी भविष्यवाणी

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर डाली है। वॉन ने उस टीम का नाम बताया है जो उनके हिसाब से विश्व कप के खिताब को अपने नाम करने में सफल रहेगी। टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत एक जून से होगी और टूर्नामेंट के पहले मैच में अमेरिका की भिड़ंत कनाडा के साथ होनी है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Tue, 05 Mar 2024 09:30 PM (IST)
Hero Image
माइकल वॉन ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्ड कप में भले ही अभी कुछ महीनों का समय बचा हुआ है, लेकिन इसका खुमार अभी से चढ़ने लगा है। सिर्फ फैन्स ही नहीं, बल्कि पूर्व दिग्गज क्रिकेटर्स के बीच भी वर्ल्ड कप को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने तो इस मेगा इवेंट को लेकर बड़ी भविष्यवाणी भी कर दी है। वॉन ने उस टीम का नाम बता दिया है, जो वेस्टइंडीज की धरती पर टी-20 वर्ल्ड कप के खिताब को अपने नाम कर सकती है।

वॉन ने की बड़ी भविष्यवाणी

माइकल वॉन ने एक इवेंट के दौरान बातचीत करते हुए ऑस्ट्रेलिया को टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का सबसे बड़ा दावेदार बताया है। पूर्व इंग्लिश कैप्टन ने कहा, "मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप जीतने में सफल रहेगी। मुझे ऐसा भरोसा है, जाहिर तौर पर वह 50 ओवर के वर्ल्ड चैंपियन हैं, लेकिन उनका बैटिंग लाइनअप कमाल का है। टी-20 क्रिकेट में जो भी चाहिए होता है, वो सब उनके पास है।"

यह भी पढ़ेंDhoni-Jadeja नहीं, IPL 2024 में CSK के लिए वरदान साबित होगा यह खिलाड़ी, नहीं खलेगी Devon Conway की कमी!

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने आगे कहा, "ऑस्ट्रेलिया के पास पावर है। उनके पास हेड, वॉर्नर, मार्श, मैक्सवेल, इंग्लिस, डेविड, शॉर्ट और वेड जैसे बैटर मौजूद हैं। मुझे माफ कीजिएगा, पर यह काफी ज्यादा है। जब आप इसमें बॉलिंग वेरिएशन को जोड़ देते हैं और जाहिर तौर पर उनके पास पेस है, स्पिन है और भी काफी विकल्प मौजूद हैं।"

2021 में कंगारू टीम बनी थी चैंपियन

ऑस्ट्रेलिया ने साल 2021 में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के खिताब को अपने नाम किया था। कंगारू टीम ने दुबई में फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को पटखनी दी थी। हालांकि, साल 2022 में अपनी ही धरती पर खेले गए विश्व कप में टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। कंगारू टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रही थी।