Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अगर आप भी घर बैठे करना चाहते हैं T20 WC 2024 के टिकट का आवेदन, तो कहीं हो न जाए लेट, यहां मिलेगी पूरी डिटेल

T20 World Cup 2024 tickets जून में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए क्रिकेट फैंस का क्रेज देखते ही बन रहा है। पब्लिक बेलैट की ओपनिंग के दो दिन बाद से ही 1.2 मिलियन से अधिक लोगों ने इसके लिए आवेदन किया है। सिर्फ संयुक्त राज्य अमेरिका और कैरेबिया से 9 लाख से अधिक फैंस ने टिकट के लिए आवेदन किया है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sun, 04 Feb 2024 03:07 PM (IST)
Hero Image
टी20 वर्ल्ड कप के लिए टिकट लेने की जानकारी। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। T20 World Cup tickets: जून में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए क्रिकेट फैंस का क्रेज देखते ही बन रहा है। पब्लिक बैलेट की ओपनिंग के दो दिन बाद से ही 1.2 मिलियन से अधिक लोगों ने इसके लिए आवेदन किया है।

126 देशों से लोगों ने किया आवेदन

126 देंशों से अलग-अलग लोगों ने इसके लिए आवेदन किया है। ऐसे में एक बार अमेरिका ने सबसे ज्यादा उत्साह दिखाया है। सिर्फ संयुक्त राज्य अमेरिका और कैरेबिया से 9 लाख से अधिक फैंस ने टिकट के लिए आवेदन किया है।

निष्पक्ष और सबके हित से जिडाइन किया गया टिकट सिस्टम

इस टी20 विश्व कप में सिर्फ रोमांचक मुकाबले नहीं होंगे बल्कि यह इस बात का भी प्रमाण होगा कि नए क्षेत्रों में क्रिकेट की लोकप्रियता बढ़ रही है। टिकट सिस्टम को निष्पक्ष और सबके हित को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है।

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ 6 विकेट लेने के बाद सातवें आसमान पर Jasprit Bumrah, परिवार के इस सदस्य को डेडिकेट की ये परफॉर्मेंस

पहले आने वालों को नहीं मिलेगा कोई फायदा

बैलेट सिस्टम से पहले आने वालों को कोई फायदा नहीं होगा, लेकिन अगर सभी निश्चित समय से पहले प्रवेश करेंगे तो उन्हे टिकट हासिल करने का मौका मिलेगा। इससे पहले जो पहले आता था उसे पहले टिकट दिया जाता था, लेकिन बेलैट सिस्टम में ऐसा नहीं होगा।

The 2024 event is set to be the biggest ICC Men’s #T20WorldCup 🏟️

Find out how to book your tickets ➡️ https://t.co/PoySsDkLkQ pic.twitter.com/6xqvzWU6Hs— T20 World Cup (@T20WorldCup) February 2, 2024

7 फरवरी तक खुली रहेगी विंडो

सभी फैंस को 7 दिनों के अंदर अपना आवेदन सौंपना होगा। एंटीगुआ मानक समय के अनुसार विंडो 7 फरवरी 2024 को 23 बजकर 59 मिनट तक खुली रहेगी। एक इंसान एक मैच में ज्यादा से ज्यादा 6 टिकट के लिए आवेदन कर सकता है। इसमें भाग लेने वाले मैचों की संख्या में कोई रोक नहीं होगी।

यहां करें आवेदन

एक इंसान कितने भी मैच की टिकट ले सकता है। फैंस tickets.t20worldcup.com अपने टिकट के लिए आवेदन कर सकते हैं। बेलैट सिस्टम अवधि के दौरान टिकट के लिए आवेदन न करने वाले फैंस के लिए 22 फरवरी को आधिकारिक वेबसाइट tickets.t20worldcup.com पर सामान्य खरीद के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

ईमेल से मिलेगी जानकारी

बेलैट सिस्टम में सफल होने वाले खरीदारों को मैचों के संबंध में ईमेल द्वारा जानकारी दी जाएगी, जिसके बाद उन्हें टिकट की खरीदारी पूरी करने के लिए लिंक मिलेगा। अगर खरीदार समय पर पैसे को भुगतान नहीं करता है तो लाइन में लगे अगले आदमी को टिकट दिया जाएगा। 

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: विशाखापट्टनम में Shubman Gill ने बल्ले से खेली तूफानी पारी, नंबर-3 पर पहली बार किया ये कमाल, आलोचकों के मुंह पर जड़ा करारा तमाचा