Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aus vs Eng: AUS को लगा करारा झटका, Glenn Maxwell के बाद एक और स्‍टार खिलाड़ी ENG के खिलाफ मैच से हुआ बाहर, सामने आई प्रमुख वजह

ऑस्‍ट्रेलिया को इंग्‍लैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले एक और करारा झटका लगा है। स्‍टार ऑलराउंडर मिचेल मार्श निजी कारणों से स्‍वदेश लौट गए हैं। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने बयान जारी करके बताया कि मिचेल मार्श अनिश्चितकाल के लिए टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। मार्श की वापसी तय नहीं है कि कब होगी। मार्श से पहले ग्‍लेन मैक्‍सवेल कनकशन के कारण इंग्‍लैंड के खिलाफ मैच नहीं खेलेंगे।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Thu, 02 Nov 2023 12:40 PM (IST)
Hero Image
मिचेल मार्श निजी कारण से स्‍वदेश लौट गए हैं

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍कAus vs Eng Mitchell Marsh Ruled Out: ऑस्‍ट्रेलिया को इंग्‍लैंड के खिलाफ शनिवार को अपना अगला मुकाबला खेलना है, लेकिन पांच बार की विश्‍व चैंपियन को इससे पहले करारा झटका लगा है। स्‍टार ऑलराउंडर मिचेल मार्श निजी कारण से स्‍वदेश लौट गए हैं। ऐसे में वह इंग्‍लैंड के खिलाफ मैच में शिरकत नहीं करेंगे।

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने बयान जारी करके बताया कि ऑलराउंडर अनिश्चितकाल के लिए टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। यह स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है कि मिचेल मार्श दोबारा स्‍क्‍वाड से जुड़ेंगे या नहीं। अभी उनके विकल्‍प के नाम की घोषणा नहीं हुई है। मार्श से पहले ग्‍लेन मैक्‍सवेल गोल्‍फ संबंधित घटना में कनकशन के कारण इंग्‍लैंड के खिलाफ मैच से पहले बाहर हुए।

मिचेल मार्श के बारे में क्‍या कहा

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने अपने बयान में कहा, ''मिचेल मार्श के स्‍क्‍वाड में वापसी की तारीख की पुष्टि कुछ समय में की जाएगी।'' बता दें कि मिचेल मार्श ऑस्‍ट्रेलिया के प्रमुख टीम सदस्‍यों में से एक हैं। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने पाकिस्‍तान के खिलाफ एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में शतक जमाया था।

यह भी पढ़ें: Australia टीम को लगा जोर का झटका, विस्फोटक बल्लेबाज हुआ बुरी तरह से चोटिल; इंग्लैंड के खिलाफ मिस करेगा मैच

किसे मिलेगी जगह

मिचेल मार्श की गैरमौजूदगी में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम कैमरन ग्रीन को मौका दे सकती है। कैमरन ग्रीन ने मौजूदा वर्ल्‍ड कप में दो मैच खेले, लेकिन प्रभाव नहीं छोड़ सके। उन्‍होंने भारत और नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबले में क्रमश: 8-8 रन बनाए। वहीं, वो विकेट लेने में नाकाम रहे हैं।

ऑस्‍ट्रेलिया का हाल

न्‍यूजीलैंड को बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के हाथों 190 रन की शर्मनाक शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। यही वजह रही कि कीवी टीम प्‍वाइंट्स टेबल में चौथे स्‍थान पर खिसक गई और ऑस्‍ट्रेलियाई टीम तीसरे स्‍थान पर पहुंच गई है। पैट कमिंस के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम अपने सभी मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश करना चाहेगी।

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 के बीच England के धाकड़ खिलाड़ी ने किया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का एलान, बोले- नहीं चाहता था यह दिन...