Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ VS PAK: पहले T20I में बढ़ी कीवी टीम की मुश्किलें, अहम ऑलराउंडर पाए गए कोरोना पॉजिटिव, मैच से हुए बाहर

न्यूजीलैंड की टीम घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की टीम के बीच पहला मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड के शानदार ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर Mitchell Santner पहले मैच से बाहर हो गए हैं। मिचेल मैच से पहले कोविड पॉजिटिव Covid Positive पाए गए हैं। अभी सैंटनर ऑकलैंड के होटल में आइसोलेशन में हैं। न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 226 रन बनाए हैं।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 12 Jan 2024 01:45 PM (IST)
Hero Image
न्यूजीलैंड के शानदार ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर पहले मैच से बाहर हो गए हैं। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Mitchell Santner missed 1st T20I against Pakistan due to Covid positive: न्यूजीलैंड की टीम घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की टीम के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। दोनों टीमों के बीच पहला मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जा रहा है।

कीवी टीम के लिए बुरी खबर

ऐसे में कीवी टीम New Zealand Team के लिए पहले मैच से अच्छी खबर सामने नहीं आई है। न्यूजीलैंड के शानदार ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर पहले मैच से बाहर हो गए हैं। मिचेल मैच से पहले कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। अभी सैंटनर ऑकलैंड के होटल में आइसोलेशन में हैं।

दूसरे मैच के लिए हैमिल्टन होंगे रवाना

14 जनवरी को दूसरे टी20 के लिए अकेले हैमिल्टन सेडॉन पार्क के लिए रवाना होंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने 12 जनवरी को पहले मैच से पहले सैंटनर Mitchell Santner की मैच में मौजूद न रहने की खबर सोशल मीडिया पर शेयर की। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने लिखा कि मिचेल सैंटनर पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच के लिए ईडन पार्क नहीं पहुंच पाएंगे।

ये भी पढ़ें: Ind vs AFG: नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने से खुश Team India के ये खिलाड़ी, MS Dhoni की सलाह को बताया जीत का महामंत्र

कोरोना पॉजिटिव हुए सैंटनर

सैंटनर आज सुबह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अगले कुछ दिनों के लिए वह डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे। सैंटनर अकेले अपने घर के लिए अकेले हैमिलटन रवाना होंगे। सैंटनर की गैरमौजूदगी में न्यूजीलैंड की टीम में पहले मैच के दौरान सिर्फ ईश सोढ़ी अकेले स्पिनर होंगे।

कीवी टीम ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज खेली, जो 1-1 से टाई रही। पहली बार न्यूजीलैंड की टीम को बांग्लादेश के खिलाफ किसी टी20 मैच में हार घरेलू जमीन पर हार का सामना करना पड़ा। 

मैच का हाल

अगर मैच की बात करें तो खबर लिखे जाने तक न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 226 रन बनाए हैं। टीम की ओर से केन विलियमसन Kane Williamson और डेरिल मिचेल ने अर्धशतक जड़े। पाकिस्तान की ओर से कप्तान शाहीन शाह अफरीदी और अब्बास अफरीदी ने 3-3 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा हैरिस रउफ ने 2 विकेट लिए। पाकिस्तान को जीत के लिए 227 रन की जरूरत है।

ये भी पढ़ें: SL vs ZIM: हसरंगा की फिरकी में उलझे जिम्बाब्वे के बल्लेबाज,19 देकर चटकाए 5 विकेट, श्रीलंका ने 2-0 से कब्जाई सीरीज