Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

The Hundred 2024: अविश्‍वसनीय कैच! न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ी ने पीछे की तरफ दौड़ लगाकर लपकी गेंद, हर कोई रह गया सन्‍न- Video

न्‍यूजीलैंड के ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर ने इंग्‍लैंड में जारी द हंड्रेड में एक अद्भुत कैच लपककर लोगों को अपना दीवाना बना लिया है। मिचेल सैंटनर के कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। द हंड्रेड में नॉर्दन सुपरचार्जर्स के लिए खेल रहे सैंटनर ने लंदन स्पिरिट के खिलाफ माइकल पेपर का कैच लपका। मिचेल सैंटनर की टीम ने डीएलएस के आधार पर जीत दर्ज की।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Wed, 14 Aug 2024 09:10 AM (IST)
Hero Image
मिचेल सैंटनर ने माइकल पेपर का शानदार कैच लपका

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। क्रिकेट में पुरानी कहावत है- कैच पकड़ो, मैच पकड़ो। न्‍यूजीलैंड के स्‍टार ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर ने इंग्‍लैंड में चल रही द हंड्रेड 2024 में इसे सही साबित करके दिखाया। सैंटनर ने नॉर्दन सुपरचार्जर्स के लिए खेलते हुए लंदन स्पिरिट के ओपनर माइकल पेपर को बेहतरीन कैच लपका।

टूर्नामेंट के 29वें मैच में रीस टॉपली ने 11वीं गेंद डाली, जिस पर दाएं हाथ के बल्‍लेबाज पेपर ने मिड ऑन की ऊपर से शॉट खेला। मिड ऑन पर मौजूद मिचेल सैंटनर पीछे की तरफ दौड़ते हुए गए और डाइव लगाकर शानदार कैच लपका। इस कैच को देखकर हर कोई दंग रह गया। लोग सैंटनर के कैच को कैच ऑफ द सीजन मान रहे हैं।

सैंटनर के कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। सैंटनर ने बेहतरीन कैच लपका और उनकी टीम नॉर्दन सुपरचार्जर्स ने डकवर्थ लुईस पद्यति के आधार पर 21 रन से जीत दर्ज की।

Enjoy every angle of 𝘵𝘩𝘢𝘵 catch 👇#TheHundred | #RoadToTheEliminator pic.twitter.com/oJupXTP3hR— The Hundred (@thehundred) August 13, 2024

सैंटनर की किफायती गेंदबाजी

मिचेल सैंटनर ने इस मुकाबले में काफी किफायती गेंदबाजी भी की। उन्‍होंने 15 गेंदें डाली, जिसमें से छह डॉट रही व 14 रन खर्च किए। नॉर्दन सुपरचार्जर्स के लिए सबसे सफल गेंदबाज लेग स्पिनर आदिल राशिद रहे। राशिद ने 20 गेंदों में 16 रन देकर तीन विकेट चटकाए। रीस टॉपली और मैथ्‍यू पॉट्स को दो-दो सफलता मिली।

यह भी पढ़ें: 1 बॉल में 13 रन, मिचेल सैंटनर ने अनहोनी को होनी करके दिखाया, कीवी खिलाड़ी के वीडियो ने मचाई तबाही

बता दें कि लंदन स्पिरिट ने मैच में पहले बल्‍लेबाजी की और 100 गेंदों में 8 विकेट खोकर 111 रन बनाए। कीटन जेनिंग्‍स (30), रवि बोपारा (31) और लियाम डॉसन (27*) ने उम्‍दा पारियां खेली। जवाब में नॉर्दन सुपरचार्जर्स ने 44 गेंदों में एक विकेट खोकर 64 रन बनाए। डीएलएस के अनुसार नॉर्दन को 44 गेंदों में 44 रन बनाने की दरकार थी। मगर अपने लक्ष्‍य से आगे थी। बारिश के कारण आगे का खेल नहीं हो पाया।

यह भी पढ़ें: Mitchell Santner ने लपका World Cup का सबसे खास कैच, 5 सेकंड के वीडियो ने मचाई सनसनी