Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs SA: Mitchell Starc ने गोली की रफ्तार से फेंकी यॉर्कर, डेविड मिलर बस मूकदर्शक बनकर रह गए, देखें वीडियो

ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क ने दक्षिण अफ्रीका के मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज डेविड मिलर को घातक यार्कर गेंद पर क्‍लीन बोल्‍ड किया। मिचेल स्‍टार्क ने 143.9 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी। डेविड मिलर बड़ा शॉट खेलने की फिराक में थे लेकिन गेंद से उनके बल्‍ले का संपर्क नहीं हुआ और गेंद सीधे जाकर लेग स्‍टंप पर लगी।स्‍टार्क की गेंद का वीडियो वायरल।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Thu, 12 Oct 2023 08:01 PM (IST)
Hero Image
मिचेल स्‍टार्क ने यॉर्कर पर डेविड मिलर को क्‍लीन बोल्‍ड किया

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क ने गुरुवार को वर्ल्‍ड कप 2023 के 10वें मैच में दक्षिण अफ्रीका के मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज डेविड मिलर को घातक यॉर्कर गेंद पर क्‍लीन बोल्‍ड किया। मिचेल स्‍टार्क की इस गेंद का वीडियो वायरल हो गया है।

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम में वर्ल्‍ड कप 2023 का 10वां मुकाबला खेला जा रहा है। ऑस्‍ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। क्विंटन डी कॉक (109) और एडेन मार्करम (56) की शानदार पारियों के सहारे दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्‍ट्रेलिया के सामने 312 रन का लक्ष्‍य रखा। प्रोटियाज टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 311 रन बनाए।

मिचेल स्‍टार्क की खतरनाक गेंद

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीकी टीम बड़े स्‍कोर की तरफ बढ़ रही थी। आखिरी ओवरों में दक्षिण अफ्रीका को अपने आक्रामक बल्‍लेबाज डेविड मिलर से धुआंधार पारी की उम्‍मीद थी। दक्षिण अफ्रीका की पारी का आखिरी ओवर आया। ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्‍टार्क ने यह जिम्‍मेदारी संभाली। बाएं हाथ के पेसर ने पहली गेंद पर मार्को यानसेन को डेविड वॉर्नर के हाथों कैच आउट करा दिया।

यह भी पढ़ें: Quinton de Kock ने लगातार दूसरा शतक जड़कर लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, AB de Villiers की कर ली बराबरी

इसके बाद उनके ओवर की चौथी गेंद का वीडियो वायरल हुआ, जिस पर डेविड मिलर क्‍लीन बोल्‍ड हुए। स्‍टार्क ने 149.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से यॉर्कर डाली, जिस पर डेविड मिलर मूकदर्शक बनकर रह गए और निराश होकर पवेलियन लौटे। स्‍टार्क की गेंद पर मिलर ने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन उनके बल्‍ले का गेंद से बिलकुल संपर्क नहीं हुआ। गेंद सीधे लेग स्‍टंप पर जाकर लगी। स्‍टार्क की इस गेंद का वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल रहा है।

स्‍टार्क का किफायती ओवर

मिचेल स्‍टार्क को इस बात का श्रेय देना होगा कि उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका को बड़ा स्‍कोर बनाने से कुछ पहले रोक दिया। प्रोटियाज टीम का अनुमानित स्‍कोर 325 रन माना जा रहा था, लेकिन वो 311 रन के स्‍कोर पर ठहर गई। मिचेल स्‍टार्क ने आखिरी ओवर में केवल एक रन दिया जबकि दो विकेट चटकाए। स्‍टार्क ने अपने गेंदबाजी स्‍पेल में 9 ओवर डाले, जिसमें 1 मेडन सहित 53 रन देकर दो विकेट लिए।

वर्ल्‍ड कप 2023 से संबंधित कवरेज पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें