Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mitchell Starc के साथ जो हुआ वो किसी ऑस्ट्रेलियाई के साथ नहीं हुआ, लिविंगस्टन ने लॉर्ड्स में उड़ाए परखच्चे

इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए चौथे वनडे मैच में तूफानी पारी खेली और जमकर रन बनाए। इस पारी के दौरान लिविंगस्टन ने ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क द्वारा फेंके गए आखिरी ओवर में छक्कों की बारिश कर दी जिससे इस गेंदबाज के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड जुड़ गया जो कोई भी गेंदबाज नहीं चाहता।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 28 Sep 2024 09:35 AM (IST)
Hero Image
लियाम लिविंगस्टन ने मिचेल स्टार्क के ओवर में जमकर कूटे रन

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की गिनती दुनिया के महान गेंदबाजों में होती है। उनके खिलाफ रन बनाना बहुत मुश्किल माना जाता है। इसका कारण है उनकी पेस और बेहतरीन स्विंग। लेकिन इंग्लैंड के लियम लिविंगस्टन ने स्टार्क की तेजी और स्विंग दोनों की हवा निकाल दी। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच लॉर्ड्स में खेले गए चौथे वनडे में स्टार्क के नाम ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया जो उनके देश का कोई खिलाड़ी नहीं चाहता था।

इस मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 186 रनों से हरा दिया और इसी के साथ इंग्लिश टीम ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली है। लिविंगस्टन ने इस मैच में 27 गेंदों पर 62 रनों की पारी खेली जिसमें तीन चौके और सात छक्के मारे। उनके अलावा हैरी ब्रूक ने 58 गेंदों पर 87 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ें- ENG VS AUS: लिविंगस्टन, ब्रूक के बाद पॉट्स ने ऑस्ट्रेलियाई टीम का किया बुरा हाल, इंग्लैंड की सीरीज में वापसी

बना दिया खराब रिकॉर्ड

इंग्लैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी की। इस पारी का आखिरी ओवर फेंकने आए मिचेल स्टार्क। स्टार्क के सामने थे लिविंगस्टन। लिविंगस्टन ने स्टार्क की जमकर कुटाई की। स्टार्क ने अपने तरकश का हर तीर इस्तेमाल किया लेकिन सफल नहीं हो सके। बारिश के कारण ये मैच 39 ओवरों का कर दिया गया था। 39वें ओवर में लिविंगस्टन ने पहली गेंद पर छक्का मारा। दूसरी गेंद खाली रही। तीसरी गेंद पर फिर लिविंगस्टन ने छक्का मार दिया। अगली दो गेंदो पर भी लिविंगस्टन ने दो छक्के जड़ दिए। आखिरी गेंद पर स्टार्क चौका खा गए।

इस ओवर में आए कुल 28 रन। ये वनडे में किसी भी ऑस्ट्रेलियाई द्वारा फेंका गया सबसे महंगा ओवर है। स्टार्क से पहले वनडे में एक ओवर में इतने रन किसी भी गेंदबाज ने नहीं दिए थे।

ऐसा रहा मैच

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट खोकर 312 रन बनाए। लिविंगस्टन और ब्रूक के अलावा बेन डकेट ने 63 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस स्कोर के आधे रन भी नहीं बना सकी। पूरी टीम 24.4 ओवरों में 126 रनों पर ढेर हो गई। इंग्लैंड के लिए मैथ्यू पॉट्स ने आठ ओवरों में 38 रन देकर चार विकेट लिए। ब्रायडन कार्स को तीन सफलताएं मिलीं। जोफ्रा आर्चर को दो विकेट मिले। आदिल रशीद ने एक विकेट अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें- ENG vs AUS: Liam Livingston ने खोल दिए गेंद के धागे, Mitchell Starc के ओवर में जड़े 28 रन; 25 गेंद में जड़ी फिफ्टी