Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG के दिग्‍गज ऑफ स्पिनर Moeen Ali ने संन्‍यास पर लिया यू-टर्न, Ashes में कंगारुओं की बैंड बजाने को तैयार

Moeen Ali comeback in England squad इंग्‍लैंड ने एशेज सीरीज के पहले दो टेस्‍ट के लिए अनुभवी ऑफ स्पिनर मोइन अली को स्‍क्‍वाड में शामिल किया है। मोइन अली ने टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था लेकिन टीम की जरुरतों को देखते हुए उन्‍होंने अपना फैसला बदला।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 07 Jun 2023 02:28 PM (IST)
Hero Image
Moeen Ali comeback in England test team for Ashes 2023

नई दिल्ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। मोइन अली ने टेस्ट क्रिकेट से अपना संन्यास वापस ले लिया है। इंग्लैंड टीम प्रबंधन से एक कॉल का जवाब देने के बाद मोइन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली एशेज सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। मोइन ने बताया कि जैक लीच की चोट के बाद उन्हें टीम प्रबंधन से आए कॉल पर विचार करने को कहा गया था।

लीच की जगह टीम में शामिल-

लीच लॉर्ड्स में आयरलैंड पर इंग्लैंड की 10 विकेट की जीत के बाद स्कैन के लिए गए थे, जिसमें उनके पीठ के निचले हिस्से में फ्रैक्चर का पता चला था। मोइन ने बेन स्टोक्स, ब्रेंडन मैकुलम और इंग्लैंड के कप्तान, कोच व प्रबंध निदेशक से चर्चा की।

— Lord's Cricket Ground (@HomeOfCricket) June 7, 2023

पहले दो टेस्ट के लिए टीम में मिली जगह-

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार की सुबह घोषणा की कि मोइन टेस्ट क्रिकेट में लौटने के लिए सहमत हो गए हैं। एजबेस्टन और लॉर्ड्स में पहले दो एशेज टेस्ट के लिए उन्हें इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। इंग्लैंड के कोच ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में वापसी के लिए हमने इस हफ्ते की शुरुआत में मोइन से संपर्क किया था। मोइन टीम में शामिल होने और फिर से टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए उत्साहित हैं।

इंग्लैंड को होगा फायदा-

कोच ने आगे कहा कि मोइन के अनुभव और उनकी ऑलराउंडर क्षमता से हमें एशेज में फायदा होगा। मोइन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के बाद से कोई फर्स्ट क्लॉस टेस्ट मैच नहीं खेला है, जिसकी घोषणा उन्होंने सितंबर 2021 में भारत के खिलाफ इंग्लैंड की सीरीज के बाद की थी।

मोइन ने अपने टेस्ट संन्यास के बाद से इंग्लैंड के साथ टी20 विश्व कप और चेन्नई सुपर किंग्स के साथ दो आईपीएल खिताब जीते हैं। इसके अलावा उन्होंने दुनिया भर की फ्रेंचाइजी क्रिकेट में कई टीमों के लिए खेला है। इंग्लैंड की टीम सीरीज से पहले बर्मिंघम पहुंचेगी, जहां वह प्रैक्टिस मैच खेलेंगे। मोइन ने 2019 के एशेज के बाद यहां कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है।