Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्विंग पर इतराने वाले पाकिस्तानी गेंदबाजी की हो गई जमकर कुटाई, एक ओवर में खाए 16 रन, हरवा दिया मैच

पाकिस्तान की जमीन से एक से एक गेंदबाज निकले जिन्होंने दुनिया भर के बल्लेबाजों को अपनी स्विंग और सीम से परेशान किया। ऐसा ही एक पाकिस्तानी गेंदबाज अपने करियर की शुरुआत में जमकर चमका था लेकिन अब इस गेंदबाज की जमकर कुटाई होती है। सीपीएल-2024 के मैच में ये नजारा देखने को मिला जब ये गेंदबाज आखिरी ओवर में 16 रन बचा नही सका

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 31 Aug 2024 01:24 PM (IST)
Hero Image
मोहम्मद आमिर इस समय सीपीएल-2024 में हिस्सा ले रहे हैं

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान ने विश्व क्रिकेट को एक से एक गेंदबाज दिए हैं। वसीम अकरम, वकार यूनिस, शोएब अख्तर, मोहम्मद आसिफ वो नाम हैं जो बल्लेबाजों के लिए खौफ का नाम थे। इसमें एक और नाम है मोहम्मद आमिर जो अपने शुरुआती करियर में जमकर चमका था। इस गेंदबाज को अपनी स्विंग और सीम पर नाज था, लेकिन अब इस गेंदबाज की एक नहीं चलती। हाल ही में कैरिबियन प्रीमियर लीग के मैच में इस खिलाड़ी ने मैच हरवा दिया।

आमिर पर 2010 में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगे थे और यहां से उनका करियर डगमगा गया था। बैन होने के बाद उन्होंने वापसी की और पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी जिताई, लेकिन फिर उनकी गेंदों में वो धार दोबारा नहीं दिखी जिसके लिए वो जाने जाते थे। हाल ही में वह टी20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा थे, लेकिन कमाल नहीं कर सके।

यह भी पढ़ें- Champions Trophy 2025: पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर ने ICC पर साधा निशाना, बोले- जय शाह जो कहेंगे, वो लोग वैसा ही करेंगे

1 ओवर में खा गए 16 रन

आमिर अब दुनिया भर की टी20 लीगों में खेलते हैं। इस लीग में वह एंटिगा और बारबुडा फाल्कंस के लिए खेल रहे हैं। टीम के कप्तान हैं ऑस्ट्रेलिया के क्रिस ग्रीन जिन्होंने आमिर पर काफी भरोसा किया, जो इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने तोड़ दिया। सीपीएल-2024 के दूसरे मैच में फाल्कंस का सामना गयाना अमेजन वॉरियर्स से था। एंटिगा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट खोकर 168 रन बनाए थे।

आखिरी ओवर में गयाना को जीतने के लिए 16 रन चाहिए थे। ग्रीन ने आमिर पर भरोसा जताया लेकिन वह इस पर खरा नहीं उतर सके। सामने खड़े ड्वान प्रीटोरियस ने आमिर के ओवर में तीन चौके और एक छक्का मार अपनी टीम को जीत दिलाई। आमिर ने इस मैच में चार ओवरों में 39 रन देकर दो विकेट लिए।

- Guyana needed 16 runs in Final over, Amir bowling & Pretorius smashed 0,4,4,0,4,6.

CPL has arrived in 2024....!!!!! 🔥 pic.twitter.com/8I3TGkGTml— Johns. (@CricCrazyJohns) August 31, 2024

ऐसा रहा मैच

एंटिगा की तरफ से कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जमा सका। फखर जमां और इमाद वसीम ने 40-40 रनों का योगदान दिया। कोफी जेम्स 37 रन बनाने में सफल रहे। गयाना की तरफ से भी कोई अर्धशतक नहीं लगा। शाई होप ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए। रोमारियो शेफर्ड ने अंत में 16 गेंदों पर 32 रनों की पारी खेली। प्रीटोरियस ने 10 गेंदों पर 20 रन बना टीम को जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें- PAK vs BAN 2nd Test Day 1: पाकिस्‍तान की मुश्‍किलों में बारिश ने किया इजाफा, दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन का खेल हुआ रद्द