Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs PAK: रोहित-विराट सावधान! 7 साल बाद लौट आया है भारत का पुराना दुश्मन

भारत के खिलाफ पाकिस्तान आईसीसी टूर्नामेंट्स में ज्यादा सफल तो नहीं रहा है लेकिन कुछ मौके ऐसे रहे हैं जहां पाकिस्तान ने जीत हासिल की हैं। ऐसे ही एक मौके पर सात साल पहले भारत को हार मिली थी और उस हार की जो वजह थी वो इस बार भी पाकिस्तान टीम का हिस्सा है जिससे भारत को बचके रहने की जरूरत है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 08 Jun 2024 09:01 PM (IST)
Hero Image
विराट कोहली और रोहित शर्मा को सावधान रहने की जरूरत

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप में अपना अगला मैच चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से खेलना है। इस मैच में सभी की नजरें टीम इंडिया के स्टार विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा पर होंगी। ये दोनों मौजूदा समय के महान बल्लेबाजों में से है। लेकिन इन दोनों को सावधान रहने की जरूरत है। क्योंकि वो खिलाड़ी लौट आया है जिसने सिर्फ इन दोनों को ही नहीं बल्कि पूरे भारत को ऐसा जख्म दिया था जो आज भी ताजा है।

ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान के सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर हैं। बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने भारत को ऐसा जख्म दिया है जो आज तक चुभता है। आमिर ने हालांकि क्रिकेट को अलविदा कह दिया था लेकिन अब उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है। वह टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम का हिस्सा हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: 1.46 करोड़ रुपये! ये किसी घर की कीमत नहीं, महामुकाबले की सिर्फ एक सीट की प्राइज है, जिसने सुना हैरान हो गया

रोहित-विराट हो गए थे हैरान

बात साल 2017 की है। चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल लंदन के द ओवल पर था। इस फाइनल में भारत का सामना पाकिस्तान से था। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में चार विकेट खोकर 338 रन बनाए थे। भारत की बैटिंग काफी मजबूत थी और इसलिए लग रहा था कि भारत ये लक्ष्य हासिल कर सकता है लेकिन फिर आए आमिर और सब कुछ तबाह हो गया। आमिर ने भारत के टॉप ऑर्डर को झकझोर दिया और फिर टीम इंडिया वापसी नहीं कर सकी।

आमिर ने पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर रोहित को एलबीडब्ल्यू कर दिया। तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर आमिर ने विराट कोहली को शादाब खान के हाथों कैच कराया। नौवें ओवर की आखिरी गेंद पर आमिर ने दूसरे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को विकेटकीपर सरफराज अहमद के हाथों कैच करा दिया। इन झटकों से भारतीय टीम उबर नहीं पाई थी और 158 रनों पर ढेर होकर मैच हार गई थी।

इस बार करेंगे कमाल?

पाकिस्तान की टीम और फैंस के जेहन में यही दुआ होगी कि आमिर एक बार फिर इसी तरह का प्रदर्शन करें और रोहित-विराट को पवेलियन भेजें। पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप में अमेरिका के खिलाफ एक ही मैच खेला है जिसमें आमिर ने चार ओवरों में 25 रन देकर एक विकेट लिया था। यानी आमिर की फॉर्म अच्छी है और वैसे भी भारत के खिलाफ मैच खेलने के लिए वो और तैयार होंगे। आमिर भी चाहेंगे कि उस फॉर्म को दोहराएं। भारत के खिलाफ टी20 में आमिर का प्रदर्शन देखा जाए तो दो मैचों में उन्होंने चार विकेट अपने नाम किए हैं।

यह भी पढ़ें- India vs Pakistan Top Player Battle: शाहीन अफरीदी से होगा 'हिटमैन' को खतरा, इन प्लेयर्स के बीच होगी कड़ी टक्कर