Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इंटरनेशनल क्रिकेट में फिर से वापसी को तैयार Mohammad Amir, रिटायरमेंट के फैसले से लिया यूटर्न; T20 वर्ल्ड कप 2024 में मचाएंगे धमाल

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने रिटायरमेंट से वापस आने का फैसला लिया है। आमिर ने इस बात की जानकारी अपने एक्स अकाउंट पर ट्वीट करते हुए दी है। आमिर का कहना है कि पीसीबी से हुई बातचीत के बाद उन्होंने यह फैसला लिया है। आमिर ने एलान किया है कि वह टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 24 Mar 2024 06:51 PM (IST)
Hero Image
MOhammad Amir: मोहम्मद आमिर ने किया रिटायरमेंट से यूटर्न।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट में अलग ही कहानी चल रही है। रिटायरमेंट लेने के बाद खिलाड़ी एक-एक करके यूटर्न ले रहे हैं। शनिवार को टीम के स्टार ऑलराउंडर इमाद वसीम ने अपना संन्यास वापस ले लिया था, तो अब मोहम्मद आमिर का नाम भी इस लिस्ट में जुड़ गया है। आमिर ने अपने रिटायरमेंट के फैसले पर यूटर्न मारा है और टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने की इच्छा जाहिर की है।

रिटायरमेंट से आमिर का यूटर्न

मोहम्मद आमिर ने अपने एक्स अकाउंट पर रिटायरमेंट वापस लेने की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, "मैं पाकिस्तान की ओर से खेलने का सपना अभी भी देखता हूं। जिंदगी आपको कभी-कभार ऐसे मुकाम पर लेकर आती है, जहां आप अपने फैसलों पर दोबारा विचार करते हैं। पीसीबी और मेरे बीच कुछ पॉजिटिव बातचीत हुई है, जिसके बाद फैमिली और खास लोगों से बातचीत करने के बाद मुझे एहसास हुआ है कि मैं अभी भी पाकिस्तान के लिए खेल सकता हूं।"

— Mohammad Amir (@iamamirofficial) March 24, 2024

आमिर ने आगे कहा, "मैं यह एलान करता हूं कि मैं टी-20 वर्ल्ड कप के सेलेक्शन के लिए उपलब्ध हूं। मैं यह अपने देश के लिए करना चाहता हूं। ग्रीन जर्सी को पहनकर अपने देश के लिए खेलना मेरे लिए सबसे गर्व की बात है और हमेशा रहेगी।"

यह भी पढ़ेंT20 वर्ल्ड कप से पहले PCB ने भंग की सिलेक्शन कमेटी, चेयरमैन वहाब रियाज के साथ हुई थी बैठक

आमिर का इंटरनेशनल करियर

मोहम्मद आमिर पााकिस्तान की ओर से अब तक कुल 50 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। इस दौरान तेज गेंदबाज ने कुल 59 विकेट अपने नाम किए हैं। उनका इकॉनमी 7.02 का रहा है। वहीं, आमिर ने खेले 61 वनडे मैचों में 81 विकेट चटकाए हैं, जबकि टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 119 विकेट दर्ज हैं।

इमाद वसीम भी कर रहे हैं वापसी

मोहम्मद आमिर से पहले इमाद वसीम ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट में फिर से खेलने का फैसला लिया है। वसीम ने अपने रिटायरमेंट के फैसले से यूटर्न मारते हुए टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने की इच्छा जताई है। पाकिस्तान क्रिकेट में इस समय काफी बवाल मचा हुआ है। पीसीबी ने विश्व कप से ठीक पहले सेलेक्शन कमेटी को भी भंग कर दिया है।