Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट में घमासान, PCB ने मोहम्मद हफीज से तोड़ा नाता; डायरेक्ट पद का नहीं बढ़ाया कार्यकाल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में वनडे विश्व कप 2023 के बाद से लगातार काफी बदलाव देखने को मिले। पीसीबी ने अब पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) को डायरेक्टर पद से हटा दिया है। हफीज का कार्यकाल नहीं बढ़ाने का फैसला लिया गया क्योंकि उनकी मौजूदगी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के प्रदर्शन में कोई खास सुधार नहीं देखने को मिला था।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 15 Feb 2024 09:38 PM (IST)
Hero Image
Mohammad Hafeez का कटा पत्ता, PCB ने तोड़ा नाता

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम में वनडे विश्व कप 2023 के बाद से लगातार काफी बदलाव देखने को मिले। पीसीबी ने अब पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) को डायरेक्टर पद से हटा दिया है। हफीज का कार्यकाल नहीं बढ़ाने का फैसला लिया गया, क्योंकि उनकी मौजूदगी में पाकिस्तान टीम के प्रदर्शन में कोई खास सुधार नहीं देखने को मिला। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पाकिस्तान टीम ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से हार का सामना किया था। इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ भी पाकिस्तान को टी20 सीरीज में 4-1 से हार मिली।

Mohammad Hafeez का कटा पत्ता, PCB ने तोड़ा नाता

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड मोहम्मद हफीज के बतौर निर्देशक के तौर पर उनका धन्यवाद देता है। मोहम्मद हफीज ने डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट का पद संभालकर पाकिस्तान क्रिकेट के लिए अहम योगदान दिया। हफीज की कड़ी मेहनत ने सभी खिलाड़ियों को मोटिवेट किया। पीसीबी हफीज को उनके भविष्य के लिए गुड लक देता है।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: 'रात को वक्त चाहिए गुजरने...' आकाश चोपड़ा के सवाल पर सरफराज के पिता ने दिया शायराना जवाब, कमेंट्री में लिया हिस्सा

अगर बात करें उनके करियर की तो हफीज ने 55 टेस्ट, 218 वनडे और 119 टी20 मैच पाकिस्तान के लिए 2003-2021 तक खेले गए। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 12780 रन बनाए है, जिसमें से 3652 टेस्ट में, 6614 वनडे में और 2514 टी20 में बनाए हैं। गेंदबाजी करते हुए उन्होंने टेस्ट में 63 विकेट, वनडे में 139 विकेट और टी20 में 61 विकेट लिए हैं।

बता दें कि पाकिस्तान की टीम अब आयरलैंड और इंग्लैंड के साथ आगामी दो टी20I सीरीज खेलने वाली है। यह सीरीज टी20 विश्व कप 2024 को लेकर काफी अहम है।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: Sarfaraz Khan को रनआउट कराने के बाद Ravindra Jadeja को हुआ अपनी गलती का एहसास, पूरी दुनिया के सामने इस तरह मांगी माफी