Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mohammad Rizwan को बहुत भारी पड़ी अपनी 'मूर्ख' हरकत, रन आउट का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

एशिया कप का पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जा रहा है। पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को अपनी लापरवाही की बड़ी कीमत चुकानी पड़ी। रिजवान को हेलमेट नहीं पहनने और लापरवाही से दौड़ने के कारण एक अनोखी तरह रन आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा। रिजवान के रन आउट का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 30 Aug 2023 08:55 PM (IST)
Hero Image
अजीब तरीके से रन-आउट हुए विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान। फोटो- एक्स से साभार

नई दिल्ली,स्पोर्ट्स डेस्क। Mohammad Rizwan run out against Nepal: पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को एशिया कप के पहले मैच में नेपाल के खिलाफ अपनी लापरवाही की बड़ी कीमत चुकानी पड़ी।

लापरवाही की चुकानी पड़ी कीमत-

दरअसल रिजवान को हेलमेट नहीं पहनने और लापरवाही से दौड़ने के कारण एक अनोखी तरह रन आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा। पाकिस्तान Pak vs Nep ने ओपनर बल्लेबाजों फखर जमान और इमाम उल हक के विकेट जल्दी खो दिए। 6.1 ओवर पर टीम का स्कोर 2 विकेट पर 25 रन था। ऐसे में क्रीज पर बाबर आजम Babar Azam और मोहम्मद रिजवान आए।

रिजवान और बाबर ने संभाली पारी-

दोनों ने पाकिस्तान की पारी को संभालते हुए आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए खराब शुरुआत के बाद 86 रन की मजबूत साझेदारी की, लेकिन रिजवान के पवेलियन लौटने से यह जोड़ी जल्द टूट गई। इसके बाद पाकिस्तान ने बड़ा स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तान ने नेपाल के सामने जीत के लिए 343 रन का लक्ष्य रखा है।

— नेपाली प्रवासी मलेसिया (@NepaliPrabasiMY) August 30, 2023

 रिजवान की बड़ी चूक-

पाकिस्तान की पारी के 24वें ओवर में रिजवान ने संदीप लामिछाने की गेंद को कवर-प्वाइंट की ओर मारा और सिंगल के लिए तुरंत नॉन-स्ट्राइकर एंड दौड़े। ऐसे में दीपेंद्र सिंह ने अपने शानदार प्रयास से नॉन स्ट्राइकर्स एंड पर डायरेक्ट हिट किया। गेंद के अपनी ओर आने से चिंतित रिजवान Mohammad Rizwan क्रीज लाइन की ओर जाने के बजाय अगर बल्ला जमीन पर लगाते तो वे आउट नहीं होते।

रिजवान को महंगी पड़ी गलती- 

रिप्ले में बल्ले को जमीन से लगाने की गलती महंगी पड़ी और उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा। भारतीय स्पिनर आर अश्विन R Ashwin ने भी रिजवान के रन आउट का कारण हेलमेट नहीं पहनना बताया है। रिजवान के रन आउट का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। फैंस ने रिजवान के रन-आउट को लेकर काफी मजेदार मीम्स बनाए है।