Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs BAN: रिजवान ने निकाली डबल सेंचुरी पूरी न होने की खुंदक! बाबर आजम की तरफ फेंका बल्ला; वीडियो वायरल

बांग्लादेश के खिलाफ शानदार 171 रन की पारी के बाद जब रिजवान वापस पवेलियन की ओर जा रहे थे तो उन्होंने साथी खिलाड़ी बाबर आजम के साथ एक दिल छू लेने वाला पल साझा किया। ड्रेसिंग रूम में वापस जाते समय रिजवान ने मजाकिया अंदाज में अपना बल्ला बाबर की ओर उछाला और टीम के टी20 कप्तान ने बल्ला पकड़ते ही हंसी-मजाक किया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 23 Aug 2024 05:25 PM (IST)
Hero Image
मोहम्मद रिजवान ने बाबर आजम की तरफ फेंका बल्ला। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन मोहम्मद रिजवान की नाबाद 171 रनों की शानदार पारी खेली। इस पारी की बदौलत पाकिस्तान को पहली पारी में वापसी करने में मदद मिली। पाकिस्तान ने दूसरे दिन 448/6 का विशाल स्कोर बनाने के बाद कप्तान शान मसूद ने पारी घोषित कर दी।

शानदार पारी के बाद जब रिजवान वापस पवेलियन की ओर जा रहे थे तो उन्होंने साथी खिलाड़ी बाबर आजम के साथ एक दिल छू लेने वाला पल साझा किया। ड्रेसिंग रूम में वापस जाते समय रिजवान ने मजाकिया अंदाज में अपना बल्ला बाबर की ओर उछाला और टीम के टी20 कप्तान ने बल्ला पकड़ते ही हंसी-मजाक किया। अब इसका वीडियो वायरल हो रहा है।

बल्ला फेंकने का वीडियो वायरल

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि पाकिस्तान के खिलाड़ी रिजवान की शानदार पारी की सराहना करने के लिए बाउंड्री के पास इकट्ठा हुए। इसी दौरान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच मस्ती-मजाक का यह पल देखने को मिला। मोहम्मद रिजवान नाबाद 171 रन पारी खेली। हालांकि, वह अपने दोहरे शतक से चूक गए। रिजवान का टेस्ट क्रिकेट में यह तीसरा शतक था।

मुश्किल परिस्थिति से निकाला बाहर

पहले दिन 16/3 के स्कोर पर पाकिस्तान की टीम मुश्किल में थी, लेकिन रिजवान और सऊद शकील ने शानदार वापसी कराई। दोनों ने 240 रनों की साझेदारी की और पाकिस्तान को हार के कगार से निकालकर मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

रिजवान ने खेली 171 रन की नाबाद पारी

जब शकील आउट हुए, तब पाकिस्तान का स्कोर 354 रन हो चुका था। इसके बाद रिजवान ने आगा सलमान (19) के साथ 44 रन और जोड़े। जब सलमान आउट हुए, तब ड्रेसिंग रूम से तेज गति से खेलने के निर्देश मिल रहे थे, और शाहीन अफरीदी ने क्रीज पर आते ही समय बर्बाद नहीं किया और 24 गेंद का सामना करते हुए 29 रन बनाए। इस दौरान दो सिक्स जड़े।

यह भी पढे़ं- मोहम्मद रिजवान का लाजवाब कैच, बाबर आजम के मुंह के सामने हवा में लपकी गेंद, पूर्व कप्तान ने लगा लिया गले, देखें Video

यह भी पढे़ं- PAK vs BAN: शान मसूद ने रिजवान को दोहरा शतक बनाने से रोका! एक घंटे पहले ही फिक्स हो गया था प्लान