Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup: IND vs AUS मैच से भी बड़ी होगी Siraj और Hazlewood के बीच जंग, दांव पर होगी ODI क्रिकेट की बादशाहत

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में 8 अक्टूबर की शाम मोहम्मद सिराज और जोश हेजलवुड के बीच जोरदार जंग होगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले में जीत किसके हाथ लगेगी यह तो देखने दिलचस्प होगा ही लेकिन इसके साथ ही चेन्नई में दुनिया के नंबर वन वनडे गेंदबाज की कुर्सी भी दांव पर होगी। सिराज को तीसरे वनडे में खराब गेंदबाजी का नुकसान उठाना पड़ा है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 04 Oct 2023 04:28 PM (IST)
Hero Image
मोहम्मद सिराज और जोश हेजलवुड के बीच नंबर एक की कुर्सी के लिए लड़ाई होगी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में 8 अक्टूबर की शाम मोहम्मद सिराज और जोश हेजलवुड के बीच जोरदार जंग होगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले में जीत किसके हाथ लगेगी, यह तो देखने दिलचस्प होगा ही, लेकिन इसके साथ ही चेन्नई में दुनिया के नंबर वन वनडे गेंदबाज की कुर्सी भी दांव पर होगी। आईसीसी की जारी ताजा वनडे रैंकिंग में सिराज और हेजलवुड संयुक्त रूप से नंबर वन बन गए हैं। हेजलवुड और सिराज के रेटिंग प्वाइंट्स बराबर हो गए हैं।

चेन्नई में दांव पर होगी नंबर एक की बादशाहत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 8 अक्टूबर को आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का रोमांचक मुकाबला खेला जाना है। इस मैच में अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए मोहम्मद सिराज और जोश हेजलवुड अपना सबकुछ झोंकने को तैयार हैं। टीम को जीत दिलाने के साथ-साथ सिराज और हेजलवुड के बीच दुनिया का नंबर वन वनडे गेंदबाज बनने के लिए भी होड़ होगी। सिराज और हेजलवुड अब संयुक्त रूप से एकदिवसीय क्रिकेट के नंबर वन बॉलर बन गए हैं।

आईसीसी की जारी ताजा वनडे रैंकिंग में सिराज और हेजलवुड के रेटिंग प्वाइंट्स बराबर हो चुके हैं। दोनों ही तेज गेंदबाज के अब 669 रेटिंग प्वाइंट्स हैं। सिराज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए आखिरी वनडे मुकाबले में रन लुटाना काफी महंगा पड़ा है। तीसरे वनडे में सिराज ने सिर्फ एक विकेट चटकाते हुए 68 रन खर्च कर डाले थे, जिसका खामियाजा भारतीय तेज गेंदबाज को उठाना पड़ा है।

यह भी पढ़ें- World Cup 2023: टिकट मांगने वालों से परेशान हुए Virat Kohli, दोस्तों को दे डाली यह खास सलाह

टीम इंडिया के नाम रही थी वनडे सीरीज

विश्व कप के आगाज से ठीक पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी। टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कंगारू टीम को पहले दो मैचों में धूल चटाते हुए सीरीज को अपने नाम किया था। हालांकि, आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दमदार खेल दिखाते हुए जीत दर्ज की थी।