Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mohammad Yousuf: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान क्रिकेट को लगा बड़ा झटका, दिग्गज ने दिया इस्तीफा

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद यूसुफ ने रविवार को निजी कारणों का हवाला देते हुए राष्ट्रीय चयनकर्ता के पद से इस्तीफा दे दिया। यूसुफ ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर इसकी जानकारी दी। वहीं पीसीबी ने भी पुष्टि की है कि यूसुफ ने निजी कारणों के चलते अपने पद से इस्तीफा दिया है। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद उनकी आलोचना हो रही थी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 29 Sep 2024 05:24 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के चीफ सेलेक्टर ने दिया इस्तीफा। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान में एक फिर इस्तीफे का दौर शुरू हो गया है। हाल ही में नियुक्त हुए चीफ सेलेक्टर मोहम्मद यूसुफ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अपना पद छोड़ने के लिए उन्होंने निजी कारणों का हवाला दिया है। पाकिस्तान के बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद उनकी खूब आलोचना हो रही थी।

मोहम्मद यूसुफ ने एक्स हैंडल (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, मैं व्यक्तिगत कारणों से पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चयनकर्ता के पद से इस्तीफे की घोषणा करता हूं। इस बेहतरीन टीम की सेवा करना मेरे लिए शानदार रहा है। मुझे पाकिस्तान क्रिकेट के विकास और सफलता में योगदान देने पर गर्व है। मुझे अपने खिलाड़ियों की प्रतिभा और जज्बे पर बहुत भरोसा है। यह टीम बेहतर होने के अपने प्रयास को जारी रखेगी और मैं टीम को शुभकामनाएं देता हूं।

आलोचना थे बेचैन

हालांकि, पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व बल्लेबाज अपने खिलाफ आलोचना से नाखुश थे। मीडिया और सोशल मीडिया पर नियमित रूप से उपहास किए जाने से वह बेचैन थे और उन्हें लगा कि कोचिंग पर ध्यान केंद्रित करना सबसे अच्छा होगा। बता दें कि पिछले दो सालों में नेशनल सीनियर टीम के बल्लेबाजी कोच और पाकिस्तान अंडर -19 टीम के मुख्य कोच के रूप में भी काम कर चुके हैं।

पाक क्रिकेट में उथल-पुथल

गौरतलब हो कि पाकिस्तान क्रिकेट में उथल-पुथल मची हुई है। पाकिस्तान ने मार्च में सात सदस्यीय चयन समिति नियुक्त की थी, जिसमें चार पूर्व क्रिकेटर- यूसुफ, असद शफीक, वहाब रियाज और अब्दुल रज्जाक शामिल थे। बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद वहाब और रज्जाक को हटा दिया था। वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पाकिस्तान टीम में इस्तीफे का दौर चल रहा है।

यह भी पढे़ं- PAK vs ENG: 'कहां है धोखा कप टैलेंट?' कामरान गुलाम को टेस्ट टीम से बाहर किए जाने पर शहजाद ने PCB को लताड़ा

यह भी पढे़ं- Cricket News: 'पाकिस्तान दोस्ती-यारी ग्रुप का नया हेड Gary Kirsten...', पूर्व क्रिकेटर ने एक बार फिर उगला जहर; PCB को जमकर लगाई लताड़