Move to Jagran APP

Mohammed Shami ने BCCI और फैंस से मांगी माफी, टीम इंडिया में नहीं चुने जाने के बाद स्टार का रिएक्शन वायरल

Mohammed Shami BGT बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत की स्क्वाड का एलान हो चुका है जिसमें स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को 18 सदस्यीय वाली स्क्वाड में जगह नहीं मिली। टीम इंडिया में नहीं चुने जाने के बाद मोहम्मद शमी का पहली बार रिएक्शन सामने आया है। शमी ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर की जिसके कैप्शन में उन्होंने फैंस और बीसीसीआई से माफी मांगी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 27 Oct 2024 11:36 AM (IST)
Hero Image
Mohammed Shami का BGT 2024 के लिए टीम में नहीं चुने जाने के बाद सामने आया पहला रिएक्शन
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Mohammed Shami BGT। भारतीय टीम की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है। भारत ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का लगातार दूसरा मुकाबला भी गंवा दिया। अब भारतीय टीम की आखिरी उम्मीदें इस साल के अंत में होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से है।

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करना होगा और इसके बाद ही वह WTC फाइनल खेल पाएगा। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत की स्क्वाड का एलान हो चुका है, जिसमें स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को 18 सदस्यीय वाली स्क्वाड में जगह नहीं मिली। टीम इंडिया में नहीं चुने जाने के बाद मोहम्मद शमी का पहली बार रिएक्शन सामने आया है।

Mohammed Shami का BGT 2024 के लिए टीम में नहीं चुने जाने के बाद सामने आया पहला रिएक्शन

दरअसल, मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट की है, जिसमें वह जिम में जमकर पसीना बहाते हुए नजर आ रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि मैं प्रयास कर रहा हूं और दिन-ब-दिन अपनी गेंदबाजी फिटनेस में सुधार कर रहा हूं। फैंस और बीसीसीआई से माफी मांगना चाहता हूं, लेकिन वादा करता हूं कि मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं और जल्द ही रेड-बॉल क्रिकेट में वापसी करूंगा।

यह भी पढ़ें: Mohammed Shami के करियर पर लग गया विराम! BCCI के एक फैसले ने फैंस को चौंकाया

Mohammed Shami को क्यों बॉर्डर-गावस्कर ट्ऱॉफी के लिए नहीं चुना गया?

वनडे विश्व कप 2023 फाइनल के बाद से टखने की चोट के कारण मोहम्मद शमी क्रिकेट मैदान से दूर हो गए। चोट इतनी गंभीर रही कि उनकी सर्जरी भी हुई और उसके बाद बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में वह रिहैब पर रहे, क्योंकि बीसीसीआई का टारगेट उन्हें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए फिट बनाना था।

उनको लेकर रिपोर्ट सामने आई थी कि जब वह रिहैबिलिटेशन कर रहे थे तो एक बार फिर उनके घुटने में सूजन आ गई। ऐसे में ये कयास लगाया जा रहा है कि उनकी फिटनेस को देखते हुए ही बीसीसीआई ने उन्हें टीम में नहीं सेलेक्ट किया। हालांकि, उनकी फिटनेस को लेकर बीसीसीआई ने कोई जानकारी नहीं दी।

यह भी पढ़ें: ऑस्‍ट्रेलिया में भारत को खलेगी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की कमी? Mohammed Shami ने दिया हैरान करने वाला जवाब

Border Gavaskar Trophy के लिए भारतीय टीम इस प्रकार-

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर) , रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, प्रसिद्ध कृष्णा, हर्षित राणा, नीतीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर.

View this post on Instagram

A post shared by 𝕸𝖔𝖍𝖆𝖒𝖒𝖆𝖉 𝖘𝖍𝖆𝖒𝖎 (@mdshami.11)