Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mohammed Shami के भाई का धमाल, Ranji Trophy में गेंद से मचाई तबाही, यूपी टीम को अकेले के दम पर किया ढेर

Mohammed Shami Brother भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को हाल ही में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों अर्जुन अवॉर्ड से नवाजा गया। मोहम्मद शमी को ये पुरस्कार साल 2023 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के लिए मिला। मोहम्मद शमी ने जहां अपने प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीता तो वहीं अब उनके भाई मोहम्मद कैफ ने रणजी डेब्यू में कमाल का परफॉर्मेंस किया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 14 Jan 2024 04:35 PM (IST)
Hero Image
Mohammed Shami के भाई ने रणजी डेब्यू में गेंद से मचाया हाहाकार

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Mohammed Shami Brother: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को हाल ही में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों अर्जुन अवॉर्ड से नवाजा गया। मोहम्मद शमी को ये पुरस्कार साल 2023 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के लिए मिला।

मोहम्मद शमी ने जहां अपने प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीता, तो वहीं, अब उनके भाई मोहम्मद कैफ ने रणजी ट्रॉफी में डेब्यू करते हुए घातक प्रदर्शन से विरोधी टीम के बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया। कैफ ने इस मैच में यूपी टीम के खिलाफ 4 विकेट झटके और टीम महज 60 रनों पर ही ढेर हो गई।

Mohammed Shami के भाई ने रणजी डेब्यू में गेंद से मचाया हाहाकार

दरअसल, रणजी ट्रॉफी 2023-24 में उत्तर प्रदेश और बंगाल के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में मैच खेला गया। बंगाल टीम ने मोहम्मद कैफ को टीम का हिस्सा बनाया गया और उन्हें प्लेइंग-11 में शामिल किया। कैफ ने इस मैच में घातक गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके। मैच में पहले बैटिंग करने उतरी उत्तर प्रदेश की टीम महज 60 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई।

यूपी की टीम टॉस हारकर पहले बैटिंग करन मैदान पर उतरी। इस दौरान आर्यन जुयाल और समर्थ सिंह ने पारी का आगाज किया। आर्यन ने 11 गेंदों में 11 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद बंगाल को दूसरी सफलता भी कैफ ने दिलाई। उन्होंने समर्थ का शिकार बनाया, जिन्होंने 41 गेंदों का सामना करते हुए 13 रन बनाए। कैफ ने इसके बाद सौरभ और भुवनेश्वर कुमार और अंकित राजपूत का विकेट लिया।

यह भी पढ़ें: 'अभी तो शुरुआत है और आगे...' ध्रुव जुरेल ने माता-पिता के लिए लिखा भावुक पोस्ट, बलिदान के लिए दिया धन्यवाद

कैफ (Mohammad Kaif) ने इस मुकाबले में 5.5 ओवरों में महज 14 रन दिए और 4 विकेट झटके। कैफ ने इसी साल डेब्यू किया, जिसमें लिस्ट ए के 9 मैच खेल चुके हैं। इसमें 12 विकेट लिए हैं। बता दें कि यूपी के बाद बंगाल की टीम बैटिंग करने मैदान पर उतरी और पहला दिन खेल खत्म होने तक पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान के साथ 95 रन बनाएय़ सौरव पॉल 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे। सुदीप कुमार खाता तक नहीं खोल सकेय़ कप्तान मनोज तिवारी 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे। अभिषेक पोरेल 12 रन बनाकर आउट हुए।