Move to Jagran APP

Border Gavaskar Trophy से पहले भारतीय टीम को मिली बड़ी खुशखबरी! Mohammed Shami ने इंजरी पर दिया अपडेट

इस महीने के आखिरी में भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा करेगी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के लिहाज से यह सीरीज भारत के लिए काफी अहम है। इस बॉर्डर गावस्‍कर ट्रॉफी से पहले भारतीय टीम के लिए अच्‍छी खबर सामने आई है। तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने अपनी इंजरी पर अपडेट दिया है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 21 Oct 2024 05:14 PM (IST)
Hero Image
22 नवंबर से होगा सीरीज का आगाज। इमेज- शमी एक्‍स

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच इन दिनों 3 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इसके बाद भारतीय टीम बॉर्डर गावस्‍कर ट्रॉफी के लिए ऑस्‍ट्रेलिया जाएगी। इस दौरे पर भारत और ऑस्‍ट्रेलिया टीम के बीच 5 टेस्‍ट मैच खेले जाएंगे।

वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के लिहाज से यह सीरीज भारत के लिए काफी अहम होगी। ऐसे में इस अहम सीरीज से पहले भारतीय टीम के लिए अच्‍छी खबर भी सामने आई है। दरअसल रिहैब से गुजर रहे भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने अपनी इंजरी पर बड़ा अपडेट दिया है।

शमी ने शुरू की गेंदबाजी

मोहम्मद शमी ने अपनी फिटनेस को लेकर कहा कि वह पूरी तरह से दर्द से फ्री हैं और अगले महीने से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख टेस्ट दौरे के लिए अभी भी दावेदारी से बाहर नहीं हैं। शमी ने रविवार को बेंगलुरु में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के शुरुआती टेस्ट के बाद नेट्स पर गेंदबाजी की।

— ANI (@ANI) October 21, 2024

पूरे रन-अप से गेंदबाजी कर रहे

हाल ही में कप्तान रोहित शर्मा ने खुलासा किया था कि शमी के घुटनों में सूजन है। ऐसे में उनका रिहैब प्रभावित हो रहा है। सोमवार को एक इवेंट में शमी ने कहा, "मैंने कल जिस तरह से गेंदबाजी की उससे मैं बहुत खुश हूं। मैं उससे पहले आधे रन-अप से गेंदबाजी कर रहा था क्योंकि मैं बहुत अधिक लोोड नहीं लेना चाहता था। लेकिन कल मैंने पूरी तरह से गेंदबाजी करने का फैसला किया।"

मुझे अब कोई दर्द नहीं है

शमी ने गेंदबाजी को लेकर कहा, "नतीजा अच्छा रहा। मैं 100 प्रतिशत दर्द फ्री हूं। हर कोई लंबे समय से सोच रहा था कि मैं ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए खेलूंगा या नहीं, लेकिन इसमें अभी कुछ समय बाकी है।"

इससे पहले रोहित शर्मा ने कहा था कि वह अहम सीरीज के लिए शमी को पूरी तरफ फिट चाहते हैं। शमी ने यह भी कहा कि वह मौजूदा रणजी ट्रॉफी में अपनी स्‍टेट टीम बंगाल के लिए कुछ मैच खेलना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: BGT 2024: मोहम्मद शमी नहीं खेल पाएंगे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी! रोहित शर्मा के बयान ने मचाई खलबली

उन्होंने कहा, "मेरे दिमाग में केवल यह सुनिश्चित करना है कि मैं फिट हूं और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए कितना मजबूत हो सकता हूं। मैं देख सकता हूं कि ऑस्ट्रेलिया में हमें किस तरह के आक्रमण की जरूरत है। मुझे मैदान पर अधिक समय बिताना होगा।"

उन्होंने कहा, "मैं ऑस्‍ट्रेलिया जाने से पहले कुछ रणजी मैच खेलना चाहता हूं।" शमी आखिरी बार 19 नवंबर 2023 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्‍व कप 2023 के फाइनल में खेलते हुए नजर आए थे।

ये भी पढ़ें: VIDEO: सावधान कंगारुओं! बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले फिट हुआ भारतीय टीम का प्रमुख हथियार, नेट पर दिखा ट्रेलर