Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मोहम्मद शमी ने इंजमाम उल हक की लगाई क्लास, बॉल टेम्परिंग विवाद को लेकर कर दी बोलती बंद, जानिए क्या कहा

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज इंजमाम उल हक ने टी20 वर्ल्ड कप के दौरान कहा था कि भारतीय गेंदबाजों की गेंद रिवर्स स्विंग हो रही है और इसलिए अंपायरों को ध्यान देना चाहिए। उनके इन आरोपों पर टीम इंडिया के गेंदबाज मोहम्मद शमी ने जवाब दिया है और कहा है कि इंजमाम फालतू बातें कर रहे हैं और पब्लिक को पागल बना रहे हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 20 Jul 2024 10:17 AM (IST)
Hero Image
मोहम्मद शमी ने लगाई इंजमाम उल हक की क्लास

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के भारतीय टीम पर बॉल टेम्परिंग करने के आरोपों का करारा जवाब दिया है। इंजमाम ने टी20 वर्ल्ड कप-2024 के दौरान कहा था कि टीम इंडिया के गेंदबाजों की गेंद रिवर्स स्विंग हो रही है जो संभव नहीं है। इसी को लेकर शमी ने इंजमाम को लपेटा है।

शमी ने साथ ही वनडे वर्ल्ड कप-2023 के दौरान पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ियों के उन आरोपों को भी बकवास बताया है जिनमें उन्होंने कहा था कि भारतीय खिलाड़ियों को वनडे वर्ल्ड कप के दौरान अलग गेंद दी जा रही है।

यह भी पढ़ें- एमएस धोनी से मोहम्मद रिजवान की तुलना पर भड़क गए हरभजन सिंह, पाकिस्तानी पत्रकार की लगा दी क्लास, पूछा-'क्या फूंकते हो भाई'

कभी खुश नहीं होता पाकिस्तान

शमी ने यूट्यूबर शुभांकर मिश्रा के चैनल पर बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान भारतीय टीम से कभी खुश नहीं होता। उन्होंने कहा, "पाकिस्तान हमसे सभी भी खुश नहीं होता और कभी होगा भी नहीं। कोई कहता है कि हमें अलग गेंद दी गई है तो कोई कहता है कि हम जिस गेंद से गेंदबाजी करते हैं उसमें चिप है। मैंने पहले भी कहा है कि अगर मुझे कभी भविष्य में मौका मिला या ऐसा कोई प्लेटफॉर्म मिला तो मैं वहां निश्चित तौर पर गेंद खोलकर दिखाना चाहूंगा कि गेंद के अंदर कोई डिवाइस है या नहीं।"

यह विडियो भी देखें

शमी ने कहा, "अगर आपके गेंदबाज स्विंग और रिवर्स स्विंग करें तो ये काबिलियत है और हम करें तो ये बॉल टेम्परिंग कर रहे हैं, या इन्होंने बॉल के अंदर चिप लगाई है।"

— Johns (@JohnyBravo183) July 19, 2024

'ये कार्टून गिरी कहीं और'

शमी ने इंजमाम को जवाब देते हुए कहा कि वह फालतू की बातें कर जनता को वेबकूफ बनाना बंद करें। उन्होंने कहा, "जो उनके खिलाफ परफॉर्म करेगी वो टीम वहां पर टारगेट होगी। मान लो मैंने गेंद में डिवाइस लगा भी दिया और बटन उल्टा दब गया। मैंने इनस्विंग डाली और गेंद आउट स्विंग हो गई तो चौका चला जाएगा। ये कार्टून गिरी कहीं और चल सकती है, पब्लिक को बेवकूफ बनाने वाली बातें हैं।"

इंजमाम ने क्या कहा था?

इंजमाम ने पाकिस्तान के एक टीवी शो पर कहा था, "अर्शदीप सिंह जब 15वां ओवर फेंक रहा था तब गेंद रिवर्स स्विंग हो रही थी। ये काफी जल्दी है। इसका मतलब है कि गेंद 12वें-13वें ओवर से रिवर्स स्विंग के लिए तैयार थी। अंपायरों को अपनी आंखें खुली रखनी चाहिए।"

यह भी पढ़ें- ENG vs WI: मार्क वुड की रफ्तार पर विंडीज का पलटवार, हॉज ने जड़ा शतक, देखते रह गए अंग्रेज गेंदबाज