Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs WI 1st Test: अपनी जान जोखिम में डालकर Mohammed Siraj ने लपका अद्भुत कैच, फुर्ती देख जड्डू भी रह गए दंग

Mohammed Siraj Stunning Catch IND vs WI Video Viral वेस्टइंडीज और भारत के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के शुरुआती सेशन में भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहा। लंच तक वेस्टइंडीज टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 68 रन बनाए। टीम इंडिया की तरफ से आर अश्विन ने कमाल की गेंदबाजी की और वेस्टइंडीज धरती पर इतिहास रच दिया।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 12 Jul 2023 10:10 PM (IST)
Hero Image
IND vs WI: Mohammed Siraj ने डाइव लगाते हुए लपका अद्भुत कैच

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Mohammed Siraj Stunning Catch Video Viral वेस्टइंडीज और भारत के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के शुरुआती सेशन में भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहा। लंच तक वेस्टइंडीज टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 68 रन बनाए। टीम इंडिया की तरफ से आर अश्विन ने कमाल की गेंदबाजी की और वेस्टइंडीज धरती पर इतिहास रच दिया।

लंच ब्रेक से पहले खेले गए आखिरी ओवर में रवींद्र जडेजा के खाते में भी 1 विकेट आया। इस ओवर में जडेजा ने मोहम्मद सिराज के हाथों जर्मेन ब्लैकवुड को आउट कराया। सिराज ने शानदार तरीके से डाइव लगाते हुए उनका कैच लपका। ये कैच देखकर हर कोई दंग रह गया। हर किसी के मुंह से सिर्फ एक शब्द निकला वाह क्या कैच है। इस कैच का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

IND vs WI: Mohammed Siraj ने डाइव लगाते हुए लपका अद्भुत कैच

दरअसल,पहले दिन का पहला सेशन भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा। इस सेशन में वेस्टइंडीज ने 4 विकेट के नुकसान पर 68 रन बनाए। लंच ब्रेक से पहले 28वें ओवर में रवींद्र जडेजा को एक सफलता मिली। जर्मेन ब्लैकवुड को जड्डू ने 14 रन के स्कोर पर आउट किया। हालांकि, जडेजा से ज्यादा इस विकेट लेने में मेहनत मोहम्मद सिराज ने की।

ऑफ स्टंप के बाहर की फुलर लेंथ गेंद को ब्लैकवुड जडेजा के ऊपर से खेलना चाहते थे, लेकिन मिड ऑफ पर खड़े मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने डाइव लगाते हुए एक हाथ से अद्भुत कैच लपका। उनकी फुर्ती देख हर कोई हैरान रह गया। इस कैच को पकड़ते ही सिराज जमीन पर लेट गए और उन्हें देखकर ऐसा लगा कि शायद उन्हें कोहनी में भी कुछ चोट लगी। इस बीच जडेजा सिराज के पास पहुंचे और उनका हाल-चाल पूछा। ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है। फैंस सिराज के जज्बे को देखकर सलाम ठोक रहे है।