Move to Jagran APP

Ranji Trophy: बिहार में पिच सुखाने के लिए अपनाई गई गजब की तरकीब, गोबर के उपले जलाए

Ranji Trophy रणजी ट्रॉफी 2024-25 के ग्रुप सी में बिहार टीम का मुकाबला कर्नाटक टीम से हो रहा। मुकाबले के तीसरे दिन का खेल समाप्‍त हो गया है। यह मैच पटना के मोइन उल हक स्टेडियम में हो रहा है। बारिश और मैदान गीला होने के कारण दूसरे दिन एक गेंद तक नहीं फेंकी जा सकी थी। ऐसे में पिच सुखाने के लिए गजब तरकीब अपनाई गई।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 28 Oct 2024 09:28 PM (IST)
Hero Image
उपले जलाकर पिच सुखाने की कोशिश की गई। इमेज- एक्‍स
 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इन दिनों रणजी ट्रॉफी 2024-25 के मुकाबले खेले जा रहे हैं। ग्रुप सी में बिहार टीम का मुकाबला कर्नाटक टीम से खेला जा रहा है। आज मुकाबले का तीसरा दिन था। दोनों ही टीमें पटना के मोइन उल हक स्टेडियम में टकरा रही हैं। मुकाबले का दूसरा दिन बारिश के कारण प्रभावित रहा था।

बारिश के कारण गीला हुआ मैदान

पहले दिन का खेल समाप्‍त होने के बाद बिहार के कई इलाकों में चक्रवात दाना का असर देखा गया। ऐसे में पटना और आसपास के कई इलाकों में बारशि हुई। इससे मोइन उल हक स्टेडियम भी गीला हो गया। ऐसे में दूसरे दिन का खेल शुरू करने के लिए पिच को सुखाने का काम किया गया। पिच को सुखाने के लिए गजब की तरकीब अपनाई गई, जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है।

सोशल मीडिया पर तरकीब वायरल

दरअसल, बारिश के बाद पिच को सुखाने के लिए गोबर के उपलों को इस्‍तेमाल किया गया। मोइन उल हक स्टेडियम में उपले जलाए गए, ताकि पिच को सुखाया जा सके। लोहे की एक ट्रे में कई उपलों को रखकर आग लगा दी गई। पिच सुखाने की यह तरकीब अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। हालांकि, इस तरकीब से पिच को नहीं सुखाया जा सका और दूसरे दिन खेल नहीं हो सका।

इससे पहले ग्रेटर नोएडा स्‍टेडियम में अफगानिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के बीच टेस्‍ट मैच खेला जाना था। हालांकि, बारिश और मैदान गीला होने के कारण यह मैच शुरू नहीं हो सका था। इस मैच के दौरान पिच को सुखाने के लिए पंखे का यूज किया गया था।

ये भी पढ़ें: Harshit Rana: 17 किलो वजन घटाया, पिता का रातभर सो पाना हुआ मुश्किल; BGT से पहले कंगारुओं के लिए बजी खतरे की घंटी!

स्‍टंप तक कर्नाटक ने बनाए 287 रन

  • मुकाबले की बात करें तो कर्नाटक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी।
  • पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी बिहार टीम पहली पारी में 143 रन पर ही ढेर हो गई।
  • शरमन निग्रोध ने सबसे ज्‍यादा 60 रन बनाए।
  • पहले दिन का खेल खत्‍म होने तक कर्नाटक ने पहली पारी में बिना कोई विकेट खोए 16 रन बना लिए थे।
  • मैदान गीला होने के कारण दूसरे दिन कोई खेल नहीं हुआ।
  • इसके बाद तीसरे दिन स्‍टंप तक कर्नाटक ने पहली पारी में 7 विकेट खोकर 287 रन बना लिए हैं।
ये भी पढ़ें: Ranji Round Up 3: जम्मू कश्मीर ने सर्विसेज को पारी और 25 रन से हराया, त्रिपुरा ने मुंबई के खिलाफ बनाया विशाल स्कोर