Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: 'टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का होगा सूपड़ा साफ, 5-0 से जीतेगा इंग्लैंड'; पूर्व क्रिकेटर ने कर डाली है बड़ी भविष्यवाणी

बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज का आगाज जीत के साथ किया है। पहले टेस्ट में इंग्लिश टीम ने जोरदार कमबैक करते हुए 28 रन से जीत का स्वाद चखा। मोंटी पनेसर का मानना है कि इंग्लैंड के पास भारत की धरती पर 12 साल का सूखा खत्म करने का यह सुनहरा मौका है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड टेस्ट सीरीज को 5-0 से जीत सकती है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Tue, 30 Jan 2024 03:23 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG: मोंटी पनेसर का मानना है कि इंग्लैंड टेस्ट सीरीज को 5-0 से जीत सकती है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज शानदार जीत के साथ किया है। हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 28 रन से पटखनी दी। पहले टेस्ट में मिली जीत के बाद ऐसी उम्मीद जताई जाने लगी है कि इंग्लैंड 12 साल का सूखा इस बार खत्म कर सकती है। पूर्व इंग्लिश स्पिनर मोंटी पनेसर का मानना है कि इंग्लिश टीम इस बार भारत का सूपड़ा साफ कर सकती है।

मोंटी पनेसर ने की बड़ी भविष्यवाणी

इंग्लैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज मोंटी पनेसर ने एएनआई के साथ बातचीत करते हुए कहा, "अगर ओली पोप और टॉम हार्टले इस तरह से प्रदर्शन करते रहे, तो इंग्लैंड भारत का सूपड़ा साफ करने में सफल रहेगी। इंग्लैंड 5-0 से टेस्ट सीरीज जीतेगी। ऐसा हो सकता है अगर ओली पोप और टॉम हार्टले इसी तरह से खेलेंगे।" ओली पोप ने पहले टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी करते हुए मुश्किल हालातों में 196 रन की दमदार पारी खेली थी। वहीं, टॉम हार्टले ने चौथी पारी में 7 विकेट निकाले थे।

पहले टेस्ट में मिली जीत बहुत बड़ी

मोंटी पनेसर ने पहले टेस्ट में इंग्लैंड को मिली जीत को काफी बड़ा बताया। उन्होंने कहा, "यकीनन यह बहुत बड़ी जीत है। किसी को ऐसी उम्मीद नहीं थी कि ऐसा होगा। हर कोई यही सोच रहा था कि भारत के 190 रन की बढ़त लेने के बाद इंग्लैंड इस मैच को हार जाएगा। हालांकि, ओली पोप ने लाजवाब पारी खेली। पोप जैसी पारी हमने काफी समय बाद देखी है।"

यह भी पढ़ें- एक रन देकर झटके 7 विकेट, 32 गेंदों में ऑस्ट्रेलिया का किया काम तमाम; आज ही के दिन Curtly Ambrose ने पर्थ में बरपाया था गेंद से कहर

इंग्लैंड ने किया था दमदार कमबैक

हैदराबाद टेस्ट में टीम इंडिया ने पहली पारी के आधार पर 190 रन की बढ़त हासिल की थी और हर किसी को भारत की जीत तय नजर आ रही थी। हालांकि, ओली पोप ने दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 196 रन बनाए, जिसके बूते इंग्लिश टीम ने भारत के सामने 231 रन का लक्ष्य रखा। टारगेट का पीछा करते हुए भारत की पूरी टीम 202 रन बनाकर ढेर हो गई।