Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023: भारत की धरती पर शर्मसार होने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में आया भूचाल, बॉलिंग कोच Morne Morkel ने छोड़ा टीम का साथ

वर्ल्ड कप 2023 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद मोर्ने मोर्केल ने पाकिस्तान टीम के बॉलिंग कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है। मोर्केल इस साल जून में छह महीने के कॉन्ट्रेक्ट पर टीम से जुड़े थे। पाकिस्तान के गेंदबाजों का प्रदर्शन विश्व कप में बेहद शर्मनाक रहा। शाहीन शाह अफरीदी से लेकर हैरिस रऊफ तक की टूर्नामेंट में जमकर धुनाई हुई।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 13 Nov 2023 06:07 PM (IST)
Hero Image
वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद मोर्ने मोर्केल ने पाकिस्तान के बॉलिंग कोच पद से इस्तीफा दे दिया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत की धरती पर वर्ल्ड कप 2023 में बुरी तरह से शर्मसार होने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल आ गया है। टीम के बॉलिंग कोच मोर्ने मोर्केल ने वतन लौटने के साथ ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने में नाकाम रही और टीम को 9 मैचों में पांच हार झेलने के बाद घर लौटना पड़ा।

मोर्ने मोर्केन ने दिया इस्तीफा

वर्ल्ड कप 2023 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद मोर्ने मोर्केल ने पाकिस्तान टीम के बॉलिंग कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है। मोर्केल इस साल जून में छह महीने के कॉन्ट्रेक्ट पर टीम से जुड़े थे। पाकिस्तान के गेंदबाजों का प्रदर्शन विश्व कप में बेहद शर्मनाक रहा।

शाहीन शाह अफरीदी से लेकर हैरिस रऊफ तक की टूर्नामेंट में जमकर धुनाई हुई। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मोर्केल के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है और उनके रिप्लेसमेंट का एलान जल्द किया जाएगा।

वर्ल्ड कप में ताकत ही बनी कमजोरी

वर्ल्ड कप 2023 के आगाज से पहले पाकिस्तान की सबसे बड़ी ताकत उनकी गेंदबाजी को माना जा रहा था। हालांकि, टूर्नामेंट में टीम की ताकत ही सबसे बड़ी कमजोरी बनकर उभरी। शाहीन अफरीदी उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके और उन्होंने दिल खोलकर रन लुटाए। वहीं, हैरिस रऊफ और अन्य गेंदबाजों की बॉलिंग में भी वो धार नजर नहीं आई।

यह भी पढ़ें'इससे दमदार बॉलिंग यूनिट मैंने कभी नहीं देखी'... Nasser Hussain हुए भारतीय गेंदबाजों के मुरीद; जमकर बांधे तारीफों के पुल

बाबर की कप्तानी पर भी खतरा

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह नहीं बनाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में काफी उथल-पुथल होने की उम्मीद पहले से ही जताई जा रही थी। अंतिम चार में नहीं पहुंचने के बाद मोर्ने मोर्केल समेत टीम के बाकी कोच की जॉब पर पहले से ही खतरा मंडरा रहा था। माना जा रहा है कि टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद बाबर आजम से भी कप्तानी छीनी जा सकती है।