Move to Jagran APP

MS Dhoni खेलेंगे आईपीएल का अगला सीजन? CSK के सीईओ काशी विश्वनाथन ने किया कन्फर्म

आईपीएल 2025 के लिए रिटेंशन लिस्ट देने की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर को है। उससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। दरअसल इस टीम को ये पता नहीं था कि धोनी अगले सीजन में इस टीम के लिए खेलेंगे या नहीं लेकिन धोनी ने सीएसके से कहा है कि वो इस टीम के लिए खेलना जारी रखेंगे। इसकी पुष्टि टीम के सीईओ ने की है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 26 Oct 2024 09:32 PM (IST)
Hero Image
आईपीएल 2025 खेलेंगे एमएस धोनी, सीएसके ने की पुष्टि।
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। एमएस धोनी आईपीएल के आगामी सीजन का हिस्सा होंगे या नहीं, इसको लेकर उन्होंने अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है। सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान आईपीएल का अगला सीजन खेलेंगे। इस खबर से सीएसके फैंस में खुशी की लहर दौड़ गई है।

फ्रेंचाइजी के सीईओ काशी विश्वनाथन ने शनिवार को क्रिकबज से बात करते हुए कहा, जब वह तैयार हैं तो हमें और क्या चाहिए। हम खुश हैं। विश्वनाथन का यह बयान धोनी के उस बयान के एक दिन बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि वह अपने करियर के बचे हुए कुछ सालों में क्रिकेट का आनंद लेना चाहते हैं। सीएसके धोनी को अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल करेगी।

फ्रेंचाइजी के मालिक से जल्द हो सकती है बात

गौरलतब हो कि धोनी का यह फैसला पहले से ही अपेक्षित था, लेकिन CSK के अधिकारी इस बात पर कायम रहे कि वे माही की हामी का इंतजार कर रहे थे। हालांकि, अब जब इसको लेकर तस्वीर साफ हो गई है तो विश्वनाथन ने पुष्टि कि धोनी आने वाले दिनों में फ्रेंचाइजी के मालिक एन श्रीनिवासन को फोन करके रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की सूची को अंतिम रूप देंगे।

इन खिलाड़ियों के रिटेंशन को दिया जाएगा अंतिम रूप

बता दें कि रवींद्र जडेजा सीएसके की रिटेंशन लिस्ट में नंबर-1 पर रह सकते हैं। इसके बाद नंबर दो पर ऋतुराज गायकवाड़ होंगे। माना जा रहा है कि सीएसके मथीशा पथिराना को नंबर तीन पर रिटेंशन के लिए सहमत हो गए हैं, उनके मैनेजर ने पिछेल हफ्ते चेन्नई में इस डील को अंतिम रूप दिया है। शिवम दुबे, डेवोन कॉनवे और अनकैप्ड खिलाड़ी समीर रिजवी में से दो को रिटेन किया जा सकता है। अंतिम चयन की पुष्टि श्रीनिवासन और धोनी के बीच होने वाली बातचीत में की जाएगी।

चुनाव आयोग ने दी है बड़ी जिम्मेदारी

मालूम हो कि झारखंड चुनाव के लिए पूर्व भारतीय कप्‍तान को बड़ी जिम्‍मेदारी सौंपी गई है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी रवि कुमार के मुताबिक धोनी झारखंड विधानसभा चुनाव में चुनाव आयोग के जागरूकता कार्यक्रम स्वीप का हिस्सा होंगे। वह ज्‍यादा से ज्‍यादा वोटर्स को मतदान के लिए प्र‍ेरित करेंगे। इससे राज्‍य के वोटिंग प्रतिशत में इजाफा हो सकता है।

यह भी पढे़ं- MS Dhoni को सौंपी गई बड़ी जिम्‍मेदारी, IPL 2025 से पहले चुनावी मैदान में आएंगे नजर

यह भी पढ़ें- MS Dhoni के लिए कैसे स्ट्रैटेजी बनाते हैं? Sanju Samson ने IPL 2025 से पहले किया बड़ा खुलासा