Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MS Dhoni की जोगिंदर शर्मा से खास मुलाकात, सालों बाद मिले दो जिगरी यार, सोशल मीडिया पर फोटो ने मचाया तहलका

एमएस धोनी की कप्तानी में भारत ने पहला टी20 वर्ल्ड कप जीता था। ये वर्ल्ड कप भारत ने साल 2007 में अपने नाम किया था। भारत ने पाकिस्तान को फाइनल में मात दे ये खिताब जीता था। इस मैच का फाइनल ओवर जोगिंदर शर्मा ने फेंका था। इन्हीं जोगिंदर से धोनी ने लंबे समय बाद मुलाकात की है। इन दोनों की फोटो इस समय वायरल हो रही है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 03 Aug 2024 09:23 AM (IST)
Hero Image
लंबे समय बाद मिले जोगिंदर शर्मा और एमएस धोनी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत ने साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीता था। टीम की ये जीत ऐतिहासिक थी। फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को मात दी थी। इस जीत के एक हीरो रहे थे तेज गेंदबाज जोगिंदर शर्मा। धोनी ने हाल ही में जोगिंदर से मुलाकात की है।

जोगिंदर ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच में आखिरी ओवर फेंका था और 13 रनों का बचाव किया था। जोगिंदर का करियर हालांकि ज्यादा लंबा चला नहीं और वह जल्द ही टीम से बाहर हो गए। इस समय जोगिंदर हरियाणा पुलिस के साथ डीएसपी हैं।

यह भी पढ़ें- SL vs IND: 'एक रन बचा हो और ना जीत पाओ तो बुरा लगता है,' मैच टाई होने के बाद रोहित शर्मा का फूटा गुस्सा

सोशल मीडिया पर फोटो वायरल

सोशल मीडिया पर इस समय धोनी और जोगिंदर की फोटो वायरल हो रही है। इस फोटो में जोगिंदर वर्दी पहने हुए हैं और धोनी अपने नए लुक में हैं। फोटोज में दोनों हाथ मिलाते और बात करते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर इस फोटो ने धूम मचा दी है और यूजर्स जमकर दोनों की तारीफ कर रहे हैं। ये फोटो जोगिंदर ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लगाई हैं और लिखा है, "काफी लंबे समय बाद तुमसे मिलकर अच्छा लगा माही।"

जोगिंदर टीम इंडिया के अलावा धोनी की कप्तानी में आईपीएल में उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स में भी खेले। वह दो सीजन तक इस टीम के लिए खेले।

— MSD TWEETS (@Suryagopi7) August 3, 2024

ऐसा रहा करियर

जोगिंदर का करियर देखा जाए तो उन्होंने भारत के लिए चार वनडे और इतने ही टी20 मैच खेले। टी20 में जोगिंदर ने चार विकेट अपने नाम किए। वहीं वनडे में उन्होंने एक विकेट लिया। जोगिंदर ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच 24 जनवरी टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल ही खेला था। इसके बाद वह टीम में लौटकर नहीं आए। फर्स्ट क्लास में उन्होंने कुल 77 मैच खेले और 297 विकेट अपने नाम किए। लिस्ट-ए में उन्होंने 115 विकेट चटकाए हैं। टी20 में उन्होंने 61 विकेट लिए हैं।

यह भी पढ़ें- Dhoni-Kohli: विराट कोहली से जब मिलते हैं एमएस धोनी तो क्या होती है बात? माही ने खुद बताया