Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जब MS Dhoni बने थे टिकट कलेक्टर, भारतीय रेलवे का अप्वाइंटमेंट लेटर हो रहा जमकर वायरल; आपने देखा क्या?

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच धोनी के घर रांची में खेला गया था। मैच के दौरान ब्रॉडकास्टर्स ने धोनी का भारतीय रेलवे का अप्वाइंटमेंट लेटर स्कीन पर कुछ देर के लिए शेयर किया था। इसके बाद से सोशल मीडिया पर माही का यह अप्वाइंटमेंट लेटर चर्चा का विषय बन गया है और उसकी तस्वीर जमकर वायरल हो रही है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Tue, 27 Feb 2024 04:45 PM (IST)
Hero Image
MS Dhoni: एमएस धोनी के अप्वाइंटमेंट लेटर की तस्वीर हो रही जमकर वायरल।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। एमएस धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट तक पहुंचने के लिए कई उतार-चढ़ाव से गुजरे। माही की संघर्ष भरी कहानी शायद हर क्रिकेट फैन अच्छे से जानता है। धोनी के करियर में एक ऐसा समय भी रहा, जब उन्हें टिकट कलेक्टर की नौकरी भी करनी पड़ी थी।

हालांकि, क्रिकेट पर फोकस करने के लिए माही ने कुछ समय बाद उस नौकरी को छोड़ दिया था। इस बीच, सोशल मीडिया पर धोनी को मिले भारतीय रेलवे के पहले अप्वाइंटमेंट लेटर की तस्वीर जमकर हो रही है।

धोनी का अप्वाइंटमेंट लेटर वायरल

एमएस धोनी ने भले ही इंटरनेशल क्रिकेट को अलविदा कह दिया हो, लेकिन फैन के लिए वह अभी भी काफी मशहूर हैं। माही की एक झलक पाने के लिए फैन्स किसी भी हद तक गुजर जाते हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच धोनी के घर रांची में खेला गया था।

मैच के दौरान ब्रॉडकास्टर्स ने धोनी का भारतीय रेलवे का अप्वाइंटमेंट लेटर स्कीन पर कुछ देर के लिए शेयर किया था। इसके बाद से सोशल मीडिया पर माही का यह अप्वाइंटमेंट लेटर चर्चा का विषय बन गया है और उसकी तस्वीर जमकर वायरल हो रही है।

यह भी पढ़ें- Ranji Trophy: चमत्कार को नमस्कार! CSK के गेंदबाज ने किया बल्ले से बड़ा धमाका, 22 गज की पिच पर 78 साल बाद हुआ यह कारनामा

क्रिकेट पर फोकस करने के लिए छोड़ी थी नौकरी

एमएस धोनी ने अपने क्रिकेट पर फोकस करने के लिए भारतीय रेलवे की नौकरी को छोड़ दिया था। हालांकि, माही ने टिकट कलेक्टर रहते हुए भी जमकर मेहनत की थी। धोनी रेलवे की नौकरी के साथ-साथ क्रिकेट प्रैक्टिस भी किया करते थे। हालांकि, नौकरी के चलते क्रिकेट की फील्ड पर माही तरक्की नहीं कर पा रहे थे, जिसके चलते उन्होंने यह नौकरी छोड़ने का फैसला किया था।

IPL 2024 में रंग जमाएंगे माही

एमएस धोनी इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन (IPL 2024) में रंग जमाते हुए नजर आएंगे। माही की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले सीजन खिताब को अपने नाम किया था। फाइनल मुकाबले में सीएसके ने गुजरात टाइटंस को मात देते हुए पांचवीं बार ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था।