Move to Jagran APP

Muhammad Rizwan नहीं चाहते थे Babar Azam दोबारा बनें कप्तान, गुटबाजी ने किया टीम का बेड़ा गर्क, पाकिस्तान टीम के बुरे प्रदर्शन की Inside Story आई सामने

बाबर आजम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से कप्तानी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद शाहिन को टी20 टीम की कप्तानी दी गई थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया में खराब प्रदर्शन के बाद उनसे कप्तानी छीन ली गई और बाबर आजम को दोबारा कप्तान बनाया गया। लेकिन बाबर आजम के कप्तान बनने से न मोहम्मद रिजवान खुश थे और न ही शाहीन अफरीदी

By Agency Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Sat, 15 Jun 2024 10:28 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jun 2024 10:28 PM (IST)
बाबर आजम को दोबारा मिली थी टी20 टीम की कप्तानी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान टीम के टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 से बाहर होने के बाद लगातार बड़े खुलासे हो रहे हैं। टीम के प्रदर्शन से पाकिस्तानी फैंस तो निराश हैं ही, साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी खफा है। इसी बीच एक और बड़ा खुलासा हुआ है। पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के लिए टीम में ग्रुप कल्चर को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। साथ ही ये बात उठ कर रही है कि मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम को दोबारा टी20 टीम का कप्तान बनाए जाने से निराश थे।

बाबर आजम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से कप्तानी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद शाहिन को टी20 टीम की कप्तानी दी गई थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया में खराब प्रदर्शन के बाद उनसे कप्तानी छीन ली गई और बाबर आजम को दोबारा कप्तान बनाया गया।

यह भी पढ़ें-T20 WORLD CUP 2024: सुपर 8 में 'पुराने दुश्‍मन' से भिड़ेगी टीम इंडिया, 'छुपे रुस्‍तम' से भी होगा मुकाबला

रिजवान चाहते थे कप्तानी

समाचार एजेंसी पीटीआई ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से लिखा है कि बाबर को जब दोबारा कप्तान बनाया गया तब उनके सामने टीम को एकजुट करने की चुनौती थी, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके क्योंकि टीम में कई ग्रुप बने हुए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, शाहीन शाह अफरीदी कप्तानी से हटाए जाने से निराश थे। वहीं वह इस बात से भी निराश थे कि जरूरत पड़ने पर बाबर उनकी मदद नहीं कर रहे थे। वहीं बाबर आजम को दोबारा टी20 टीम का कप्तान बनाए जाने पर मोहम्मद रिजवान दुखी थे। वह इस बात को लेकर दुखी थे कि कप्तान के तौर पर उनके नाम पर विचार क्यों नहीं किया गया।

सूत्र ने कहा, "टीम में तीन ग्रुप हैं। एक बाबर आजम का, एक शाहीन शाह अफरीदी का और तीसरा रिजवान का। ऊपर से मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम जैसे सीनियरों की वापसी ने वर्ल्ड कप में बुरे प्रदर्शन की पटकथा लिख दी थी। इमाद और आमिर के आने से बाबर को परेशानी हो गई क्योंकि वह इन दोनों से कोई अच्छा प्रदर्शन नहीं निकाल पाए। कई ऐसे मौके थे जहां खिलाड़ी एक-दूसरे से बात नहीं कर रहे थे।"

चेयरमैन को पता था सब

पीसीबी के सीनियर अधिकारी ने कहा कि मोहसिन नकवी इन समस्याओं को अच्छे से जानते थे और उन्हें नेशनल सेलेक्टर वहाब रियाज ने इस बारे में जानकारी भी दी थी। सूत्र ने कहा, "नकवी ने वर्ल्ड कप से पहले सभी खिलाड़ियों से प्राइवेट में दो बार मीटिंग की थी और उनकी हौसलाअफजाई की थी। नकवी ने कहा था कि आप सभी अपने निजी मसले साइड में रखकर वर्ल्ड कप जीतने पर ध्यान दें और वह बाद में सभी शिकायतें दूर कर देंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं सका।"

यह भी पढ़ें- IND vs USA: ICC की एक गलती से मैच रद्द, बारिश ने फेरा भारत के अरमानों पर पानी, सुपर-8 से पहले टीम इंडिया ने खोया बड़ा मौका


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.