Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 डेब्यू से Mukesh Kumar ने अपने नाम किया अनोखा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने दूसरे खिलाड़ी

गुरुवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच ब्रायन लारा स्टेडियम तारोबा त्रिनिदाद में पहले टी20 मैच में मुकेश कुमार और तिलक वर्मा ने डेब्यू किया। युजवेंद्र चहल ने मुकेश को टी20 की डेब्यू कैप सौंपी। मुकेश कुमार ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। मुकेश टी20 में अपने करियर का डेब्यू करने वाले भारत के 103वें खिलाड़ी बन गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 04 Aug 2023 01:47 PM (IST)
Hero Image
Mukesh Kumar unique record on T20I debut against WI. Image- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Mukesh Kumar unique record on T20I debut against WI: भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। ऐसे में टीम ने इससे पहले टेस्ट और वनडे सीरीज में जीत हासिल की।

ब्रायन लारा स्टेडियम में किया डेब्यू-

गुरुवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच ब्रायन लारा स्टेडियम तारोबा त्रिनिदाद में पहला टी20 मैच खेला, जिसमें भारत के दो खिलाड़ियों मुकेश कुमार और तिलक वर्मा Tilak Verma T20 Debut ने अपने टी20 करियर का डेब्यू किया। युजवेंद्र चहल ने मुकेश को टी20 team India T20 की डेब्यू कैप सौंपी। 

मुकेश कुमार ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड-

इसके चलते मुकेश कुमार Mukesh Kumar ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। दरअसल मुकेश कुमार टी नटराजन के बाद दूसरे ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्होंने एक ही दौरे पर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट टेस्ट, वनडे और टी20 में अपने करियर का डेब्यू किया है। वे टी20 में अपने करियर का डेब्यू करने वाले भारत के 103वें खिलाड़ी हैं।

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन-

आईपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन के चलते मुकेश को वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम में शामिल किया गया है। हालांकि पहले टी20 मैच में 3 ओवर डालने के बाद भी विकेट नहीं चटका पाए हैं, लेकिन तीसरे वनडे में शानदार प्रदर्शन से तीन विकेट के साथ भारत की जीत में योगदान दिया। इससे पहले 2020-21 बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी नटराजन T Natarajan को भारतीय टीम में जगह दी गई थी।

मैच का हाल-

अगर मैच की बात करें तो वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 149/6 का लक्ष्य रखा। बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण भारत Ind vs WI T20I लक्ष्य हासिल करने में असफल रहा। भारत 20 ओवर में सिर्फ 145 रन ही बना सका और 4 रन से मैच हार गया। वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। इसके साथ ही भारत ने अपने चौथे सबसे कम मैच के स्कोर में हार हासिल की।