Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sarfaraz Khan एक खुशी के कारण मुंबई क्रिकेट टीम से हुए बाहर, Shreyas Iyer के लिए आई बुरी खबर!

मुंबई ने हाल ही में ईरानी कप का खिताब अपने नाम किया था। टीम की इस खिताबी जीत के हीरो रहे थे सरफराज खान जिन्होंने पहली पारी में दोहरा शतक जमाया था। मुंबई ने 11 अक्टूबर से शुरू हो रहे रणजी ट्रॉफी के शुरुआती दो मैचों के लिए टीम का एलान किया है जिसमें सरफराज को जगह नहीं मिली है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 08 Oct 2024 01:46 PM (IST)
Hero Image
मुंबई क्रिकेट टीम से सरफराज खान को बाहर कर दिया गया है

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। मुंबई क्रिकेट टीम ने कुछ ही दिन पहले रेस्ट ऑफ इंडिया को मात देकर ईरानी कप अपने नाम किया था। टीम की इस जीत के हीरो रहे थे सरफराज खान जिन्होंने पहली पारी में दोहरा शतक जमाया था। लेकिन इसके बाद भी मुंबई ने सरफराज को रणजी ट्रॉफी के लिए टीम में जगह नहीं दी है। मुंबई क्रिकेट संघ ने रणजी ट्रॉफी के शुरुआती दो मैचों के लिए टीम का एलान कर दिया है।

मुंबई मौजूदा विजेता के तौर पर उतरेगी। अजिंक्य राहणे की कप्तानी में मुंबई ने पिछली बाये ट्रॉफी जीती थी। रहाणे की कप्तानी में ही मुंबई ने ईरानी कप जीता। इस बार भी रहाणे को कप्तानी सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें- अजिंक्य रहाणे की मुंबई टीम पर हुई पैसों की बारिश, MCA ने किया बड़ा एलान, 27 साल का सूखा खत्म करने का मिला इनाम

इस कारण नहीं मिली जगह

शुरुआत दो मैचों के लिए मुंबई ने जब अपनी रणजी टीम का एलान किया तो इसमे सरफराज का नाम नहीं है। हालांकि, इससे सरफराज दुखी नहीं होंगे बल्कि खुश होंगे। इसका कारण है न्यूजीलैंड का भारत दौरा। न्यूजीलैंड की टीम भारत दौर पर आ रही है जहां तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। सीरीज का पहला मैच 16 अक्तूबर से शुरू हो रहा जो बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

वहीं मुंबई को अपना पहला रणजी मैच 11 अक्तूबर को खेलना है। जाहिर है न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से कुछ दिन पहले टीम इंडिया होगी। ऐसे में अगर सरफराज को टीम में जगह नहीं मिली तो इसका साफ मतलब है कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे।

अय्यर के लिए बुरी खबर

इस टीम में श्रेयस अय्यर को जगह मिली है, लेकिन देखा जाए तो ये अय्यर के लिए बुरी खबर है क्योंकि इससे साफ हो गया है कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। कम से कम पहले मैच के लिए तो नहीं। आम तौर सेलेक्टर्स घरेलू सीरीज में एक या दो मैच के लिए टीम का एलान करते हैं।

मुंबई को पहला मैच 11 अक्तूबर से बड़ौदा के खिलाफ खेलना है। रणजी ट्रॉफी का दूसरा राउंड 18 अक्तूबर से शुरू हो रहा है जिसमें मुंबई का सामना महाराष्ट्र से होगा। वहीं भारत और न्यूजीलैंड का पहला टेस्ट 16 से 20 अक्तूबर के बीच खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच 24 अक्तूबर से शुरू होगा।

यह भी पढ़ें- Mumbai Irani Cup: मैच ड्रॉ होने के बाद भी क्यों मुंबई को मिली ईरानी कप की ट्रॉफी? जानें क्या है BCCI का नियम