Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Big Boss विनर ने चटकाया सचिन तेंदुलकर का विकेट, किसी को नहीं हुआ यकीन; देखें वीडियो

ISPL 2024 पहले बल्लेबाजी करते हुए सचिन की टीम ने 10 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 94 रन बनाए। सचिन तेंदुलकर ने 17 गेंद में 30 रन की विस्फोटक पारी खेली। सचिन ने अपनी पारी के दौरान अक्षय कुमार की एक गेंद पर गगनचुंबी छक्का लगाया। वहीं सचिन का विकेट बिग बॉस विनर मुनव्वर फारूकी ने हासिल किया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 07 Mar 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
Munawar Faruqui ने Sachin Tendulkar का लिया विकेट।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग (ISPL 2024) के पहले सीजन का आगाज बुधवार से हो गया। पहला मैच सचिन तेंदुलकर की टीम मास्टर्स इलेवन और अक्षर कुमार की खिलाड़ी इलेवन के बीच खेला गया। मास्टर्स इलेवन ने खिलाड़ी इलेवन को 5 रन से मात दी।

पहले बल्लेबाजी करते हुए सचिन की टीम ने 10 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 94 रन बनाए। सचिन तेंदुलकर ने 17 गेंद में 30 रन की विस्फोटक पारी खेली। सचिन ने अपनी पारी के दौरान अक्षय कुमार की एक गेंद पर गगनचुंबी छक्का लगाया। वहीं, सचिन का विकेट बिग बॉस विनर मुनव्वर फारूकी ने हासिल किया।

स्टेडियम पर पसरा सन्नाटा

सचिन तेंदुलकर का विकेट लेने के बाद मुनव्वर फारूकी की खुशी झूम उठे। उन्हें यकीन नहीं हो रहा था कि उन्होंने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का विकेट लिया है। वहीं, मास्टर ब्लास्टर भी मुस्कान के साथ पवेलियन लौटे। कमेंटेटर ने कहा कि सचिन के आउट होने पर स्टेडियम में सन्नाटा छा गया है। वहीं, मास्टर्स इलेवन की तरफ से सचिन के अलावा यूसुफ पठान ने ताबतोड़ पारी खेली। यूसुफ पठान ने 10 गेंद पर 21 रन बनाए।

— Sony Sports Network (@SonySportsNetwk) March 6, 2024

मास्टर्स इलेवन ने दर्ज की पांच रन से जीत

बात करें मैच की तो लक्ष्य का पीछा करते हुए खिलाड़ी इलेवन 10 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 89 रन ही बना सकी। खिलाड़ी इलेवन की तरफ से मुनव्वर फारूकी ने 26 गेंद पर 26 रन की पारी खेली। वहीं, इरफान पठान ने 8 गेंद पर नाबाद 32 रन बनाए। हालांकि, पठान की यह आतिशी पारी भी टीम को जीत नहीं दिला सकी। मास्टर्स इलेवन ने 5 रन से जीत दर्ज की।

यह भी पढ़ें- ISPL 2024: सचिन ने आमिर को बनाया अपना आदर्श! पहनी दिव्यांग खिलाड़ी के नाम की जर्सी; साथ में ओपनिंग करके जीता दिल

15 मार्च तक खेले जाएंगे मुकाबले

मैच से पहले सचिन तेंदुलकर डांस करते हुए दिखाई दिए। ISPL 2024 की ओपनिंग सेरेमनी के रूप में एक रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस दौरान सचिन ने नाटू-नाटू गाने पर राम चरण और अक्षय कुमार के साथ डांस भी किया। सचिन तेंदुलकर ISPL 2024 लीग के ब्रांड एंबेसडर है, लीग में 6 टीमें हिस्सा ले रही है, और सभी के ओनर इंडियन सिनेमा के बड़े-बड़े सितारे हैं। टूर्नामेंट 6 मार्च से लेकर 15 मार्च तक खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- BAN vs SL: Najmul Hossain Shanto के नाबाद अर्धशतक से जीता बांग्लादेश, श्रीलंका को 8 विकेट से मात देकर सीरीज की बराबर