Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शाकिब अल हसन पर मर्डर का केस दर्ज, पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना सहित 154 अन्य लोगों का भी नाम शामिल

बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पर हत्या का केस दर्ज होने का मामला सामने आया है। इसमें पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना और बांग्लादेशी अभिनेता फिरदौस अहमद का भी नाम शामिल है। ये दोनों संसद में अवामी लीग के पूर्व सांसद थे। इस मामले में शेख हसीना सहित कुल 154 अन्य लोगों का भी नाम शामिल है। साथ ही करीब 400-500 अज्ञात लोगों को भी आरोपी बनाया गया है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 23 Aug 2024 04:47 PM (IST)
Hero Image
शाकिब अल हसन पर दर्ज हुआ हत्या का केस। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पर हत्या का केस दर्ज हुआ है। रफीकुल इस्लाम ने 7 अगस्त को हुई उनके बेटे की हत्या के आरोप में यह केस दर्ज कराया है। इसमें पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना सहित 154 अन्य लोगों का भी नाम शामिल है।

ढाका ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट के अनुसार, कथित तौर पर यह मामला रफीकुल इस्लाम ने दर्ज कराया है, जिनके बेटे रुबेल की 7 अगस्त को बांग्लादेश में चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच हत्या कर दी गई थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि रुबेल अडाबोर में रिंग रोड पर हुई एक रैली का हिस्सा थे और यहीं उन्हें सीने और पेट में गोली लगी थी।

अस्पताल में हुई थी मौत

घटना के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन 7 अगस्त को उनकी मौत हो गई। ढाका के अडाबोर पुलिस स्टेशन में दर्ज मामले में शाकिब को 28वां आरोपी बनाया गया था, जबकि लोकप्रिय बांग्लादेशी अभिनेता फिरदौस अहमद 55वें आरोपी थे। ये दोनों संसद में अवामी लीग के पूर्व सांसद थे।

शेख हसीना सहित 154 अन्य पर केस दर्ज

रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले में पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ 154 अन्य लोगों का भी नाम है। इसके अलावा करीब 400-500 अज्ञात लोगों को भी आरोपी बनाया गया है। इस बीच, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने पूर्व प्रधानमंत्री के करीबी सहयोगी नजमुल हसन के इस्तीफे के बाद बुधवार को पूर्व कप्तान फारुक अहमद को अध्यक्ष नियुक्त किया।

महिला टी20 वर्ल्ड कप की छिन गई है मेजबानी

बता दें कि शेख हसीना के शासन के खिलाफ एक महीने तक चले छात्र-नेतृत्व वाले विरोध प्रदर्शनों के दौरान 450 से अधिक लोग मारे गए थे। देश के बिगड़े हालत के चलते आईसीसी ने महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी भी छीन ली है। अब इसका आयोजन यूएई में किया जाएगा।

यह भी पढे़ं- शाकिब अल हसन अपनी पत्‍नी को दे रहे हैं धोखा? शिशिर ने खोलकर रख दी पूरी सच्‍चाई, बोलीं- '13 साल से जानती हूं'

यह भी पढे़ं- Shakib Al Hasan ने मैदान पर फिर दिखाया गुस्सा, सुपर ओवर खेलने से किया मना, टीम को झेलनी पड़ी हार