Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Musheer Khan ने शतक जड़कर दलीप ट्रॉफी में मचाया तहलका, भाई सरफराज खान के जश्‍न मनाने का Video हुआ वायरल

मुशीर खान ने दलीप ट्रॉफी में अपने डेब्‍यू को बेहद खास बनाया। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने भारत बी की तरफ से शानदार शतक जमाया और अपनी टीम को संकट से उबारने में प्रमुख भूमिका निभाई। मुशीर खान ने जब शतक पूरा किया तो उनके भाई सरफराज खान की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। सरफराज खान द्वारा भाई के शतक पर जश्‍न मनाने का वीडियो वायरल हो गया है।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Thu, 05 Sep 2024 08:01 PM (IST)
Hero Image
मुशीर खान के शतक जमाने के बाद सरफराज ने जोरदार जश्‍न मनाया

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। मुशीर खान ने दलीप ट्रॉफी में अपने डेब्‍यू मैच को खास बना लिया है। मुशीर खान ने भारत बी का प्रतिनिधित्‍व करते हुए भारत ए के खिलाफ 227 गेंदों में नाबाद 105 रन बनाए। मुशीर की पारी के दम पर भारत बी ने दिन का खेल खत्‍म होने तक 79 ओवर में 7 विकेट खोकर 202 रन बनाए।

मुशीर खान के साथ नवदीप सैनी 29* रन बनाकर क्रीज पर जमे रहे। बता दें कि मुशीर खान तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए, जब भारत बी का स्‍कोर 33/1 था। मुशीर खान ने अकेले ही भारत ए के गेंदबाजों का डटकर मुकाबला किया और टीम से शतक जमाने वाले अकेले बल्‍लेबाज रहे।

सरफराज खान का वीडियो वायरल

मुशीर खान भारतीय क्रिकेटर सरफराज खान के भाई हैं। जैसे ही मुशीर खान ने अपना शतक पूरा किया तो सरफराज का जोशीला रिएक्‍शन देखने लायक रहा। सरफराज खान पवेलियन की गैलरी में पहुंचे और हाथ उठाकर जोरदार अंदाज में तालियां बजाई और अपने भाई के शतक का जश्‍न मनाया।

A special celebration and a special appreciation from brother Sarfaraz Khan 👏#DuleepTrophy | @IDFCFIRSTBank

Follow the match ▶️ https://t.co/eQyu38Erb1 pic.twitter.com/92lj578cAs

— BCCI Domestic (@BCCIdomestic) September 5, 2024

मुशीर खान भी शतक जमाने के बाद जोशीले अंदाज में नजर आए और भाई के साथ इस खुशी को बेहतरीन तरह से मनाया। मुशीर खान की यह पारी इसलिए भी खास रही क्‍योंकि भारत बी ने केवल 94 रन के स्‍कोर पर सात विकेट गंवा दिए थे। यहां से मुशीर ने नवदीप के साथ आठवें विकेट के लिए 108 रन की शतकीय साझेदारी की।

भारत बी ने बनाया सम्‍मानजनक स्‍कोर

मुशीर खान ने उस पिच पर शतक ठोका, जहां अन्‍य बल्‍लेबाजों को एक-एक रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा था। सरफराज खान (9), ऋषभ पंत (7), नितिश कुमार रेड्डी (0), वॉशिंगटन सुंदर (0) और साई किशोर (1) जल्‍दी-जल्‍दी पवेलियन लौटे।

मुशीर खान और नवदीप सैनी ने भारत बी को बुरी स्थिति से उबारा और दिन का खेल समाप्‍त होने तक 202/7 के सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया। भारत ए की तरफ से खलील अहमद, आकाशदीप और आवेश खान ने दो-दो विकेट चटकाए। देखना दिलचस्‍प होगा कि दूसरे दिन मुशीर खान अपनी पारी को कहां तक ले जाएंगे।

यह भी पढ़ें: सरफराज खान के बाद अब उनका भाई मुशीर खान भी टेस्‍ट डेब्‍यू के लिए तैयार, बांग्‍लादेश सीरीज से पहले खेली तूफानी पारी

यह भी पढ़ें: शुभमन गिल ने लपका अविश्‍वसनीय कैच, ऋषभ पंत लाल गेंद क्रिकेट में वापसी पर हुए फ्लॉप; वीडियो मचा रहा धूम