Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND A vs IND B: मुशीर खान डेब्यू मैच में दोहरे शतक से चूके, रियान पराग ने तोड़ दिया सपना

इसी साल की शुरुआत में भारत के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले सरफराज खान के भाई मुशीर खान ने दलीप ट्रॉफी में शानदार डेब्यू किया है। मुशीर ने इंडिया-बी की तरफ से खेलते हुए इंडिया-ए के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली है लेकिन वह दोहरा शतक नहीं जमा पाए। अपनी इस पारी से मुशीर ने टीम इंडिया के दरवाजे पर दस्तक भी दे दी है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 06 Sep 2024 12:54 PM (IST)
Hero Image
मुशीर खान दलीप ट्रॉफी में दोहरे शतक से चूके।

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। युवा बल्लेबाज मुशीर खान ने दलीप ट्रॉफी में इंडिया-बी की तरफ से खेलते हुए शानदार बल्लेबाजी की है। मुशीर ने बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में इंडिया-ए के खिलाफ दमदार बल्लेबाजी की लेकिन वह दोहरा शतक बनाने से चूक गए। मुशीर का ये दलीप ट्रॉफी का डेब्यू है और अपने पहले ही मैच में उन्होंने बल्ले से तहलका मचा दिया, लेकिन उनका पहले मैच में दोहरा शतक लगाने का सपना टूट गया। 

मुशीर भारतीय टीम के लिए इसी साल की शुरुआत में टेस्ट डेब्यू करने वाले सरफराज खान के भाई हैं। सरफराज भी इस मैच में इंडिया-बी का हिस्सा हैं। हालांकि, वह नौ रन बनाकर आउट हो गए। मुशीर ने मैच के पहले दिन ही शतक जमा दिया था। दूसरे दिन दूसरे सेशन में वह आउट हो गए। 

यह भी पढ़ें- कन्फ्यूज थे मुशीर खान, भाई सरफराज ने फूंकी जान और फिर गेंदबाजों के लिए बन गए काल, शतकवीर ने किया खुलासा

जमकर चलाया बल्ला

मुशीर ने दिन की शुरुआत 105 रनों से की थी। यहां से मुशीर ने तेजी से रन बनाने शुरू किया। वह रुके नहीं लगातार स्कोरबोर्ड चलाते रहे। इस दौरान उन्हें नवदीप सैनी का साथ मिला। सैनी ने मुशीर को अपना खेल खेलने का मौका दिया। मुशीर ने पहले सेशन का अंत 174 रनों के साथ किया था। इसके बाद दूसरे सेशन में उनसे दोहरा शतक पूरा करने की उम्मीद थी। कुलदीप यादव की गेंद पर बड़ा शॉट मारने के प्रयास में वह डीप मिडविकेट पर रियान पराग को कैच दे बैठे। 

Follow the match ▶️ https://t.co/eQyu38Erb1 pic.twitter.com/OSJ2b6kmkk— BCCI Domestic (@BCCIdomestic) September 6, 2024

सैनी के साथ मजबूत साझेदारी

सैनी और मुशीर के बीच 205 रनों की साझेदारी हुई। ये साझेदारी तब आई जब इंडिया-बी ने अपने सात विकेट 94 रनों पर खो दिए थे। यहां से मुशीर ने एक छोर संभाला और सैनी ने उनका बखूबी साथ दिया। सैनी ने मुशीर के आउट होने के बाद अपना अर्धशतक पूरा किया। इस साझेदारी के दम पर इंडिया-बी ने मजबूत स्कोर खड़ा किया है। मुशीर ने अपनी 181 रनों की पारी में 373 गेंदों का सामना किया और 16 चौकों के अलावा पांच छक्के मारे। 

यह भी पढ़ें- Musheer Khan ने शतक जड़कर दलीप ट्रॉफी में मचाया तहलका, भाई सरफराज खान के जश्‍न मनाने का Video हुआ वायरल