Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

U19 World Cup: भारत के युवा बल्‍लेबाज ने खेला हेलीकॉप्‍टर शॉट, पूर्व कप्‍तान MS Dhoni से होने लगी तुलना

भारतीय टीम के युवा बल्‍लेबाज मुशीर खान ने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ एमएस धोनी की तरह हेलीकॉप्‍टर शॉट खेला जिसके बाद उनकी जमकर सराहना हो रही है। मुशीर खान की तुलना एमएस धोनी से होने लगी है। सरफराज खान के भाई मुशीर के लिए मौजूदा अंडर-19 वर्ल्‍ड कप अब तक शानदार रहा जहां उन्‍होंने दो शतक जमाए।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Thu, 01 Feb 2024 05:05 PM (IST)
Hero Image
मुशीर खान ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ शानदार शतक जमाया

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी में आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप खेला जा रहा है। भारतीय टीम जोर-शोर से अपने अभियान में कामयाब होते हुए सुपर सिक्‍स राउंड तक पहुंच चुकी है। भारतीय टीम की तरफ से मुशीर खान ने अपनी बल्‍लेबाजी से काफी प्रभावित किया है।

मुशीर खान ने मंगलवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ शानदार शतक जमाया। मौजूदा टूर्नामेंट में उनका यह दूसरा शतक रहा। मुशीर खान भारतीय क्रिकेटर सरफराज खान के छोटे भाई हैं। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने कीवी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए 126 गेंदों में 13 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 131 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: मुशीर का गरजा बल्ला तो सौम्य ने विकेट से मचाई तबाही, सुपर-6 में भारत ने न्यूजीलैंड को दी शर्मनाक हार

मुशीर का आइकॉनिक सिक्‍स

मुशीर खान ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ अपनी आकर्षक पारी के दौरान एक ऐसा शॉट लगाया कि उनकी तुलना भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी से होने लगी। मुशीर ने एमएस धोनी के समान हेलीकॉप्‍टर शॉट लगाया। यह शॉट मुशीर ने पारी के 46वें ओवर में खेला, जब वो 117 गेंदों में 114 रन बनाकर बल्‍लेबाजी कर रहे थे। मुशीर ने मेसन क्‍लार्क के ओवर की पहली गेंद पर हेलीकॉप्‍टर शॉट के जरिये छक्‍का जमाया।

युवा बल्‍लेबाज की उपलब्धि

बता दें कि मुशीर खान का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। मुशीर खान ने टूर्नामेंट में दूसरा शतक जड़कर बड़ी उपलब्धि हासिल की। वो अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में दो या ज्‍यादा शतक जमाने वाले दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज बने। इससे पहले शिखर धवन ने 2004 संस्‍करण में तीन शतक ठोके थे।

यह भी पढ़ें: Musheer Khan ने अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में जमाई धाक, न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चौके-छक्‍के की बरसात करके जड़ा शानदार शतक

मुशीर खान ने इससे पहले आयरलैंड के खिलाफ 106 गेंदों में 118 रन बनाए थे। मुशीर खान मौजूदा टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं। उन्‍होंने चार मैचों में 81.25 की औसत और 103.17 के स्‍ट्राइक रेट से 325 रन बनाए हैं।