Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Duleep Trophy 2024: सरफराज खान के बाद अब उनका भाई मुशीर खान भी टेस्‍ट डेब्‍यू के लिए तैयार, बांग्‍लादेश सीरीज से पहले खेली तूफानी पारी

बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले सरफराज खान के भाई मुशीर खान ने तूफानी पारी खेली। उन्‍होंने दलीप ट्रॉफी 2024 के पहले ही मैच में शतक ठोका दिया है। वह 105 रन बनाकर नाबाद हैं। इसके लिए उन्‍होंने 227 गेंदों का सामना किया और 10 चौके के साथ ही 2 छक्‍के भी लगाए। मुशीर खान ने सिलेक्‍टर्स की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Thu, 05 Sep 2024 07:48 PM (IST)
Hero Image
मुशीर खान शतक बनाकर नाबाद। इमेज- सोशल मीडिया

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले सरफराज खान के भाई मुशीर खान ने तूफानी पारी खेली। दलीप ट्रॉफी 2024 में इंडिया A का सामना इंडिया B से हो रहा है। पहले दिन स्‍टंप तक इंडिया B ने पहली पारी में 7 विकेट खोकर 202 रन बना लिए हैं। मुशीर खान 105 रन बनाकर नाबाद हैं। इसके लिए उन्‍होंने 227 गेंदों का सामना किया और 10 चौके के साथ ही 2 छक्‍के भी लगाए।

सिलेक्‍टर्स की मुश्किलें बढ़ा दी हैं

अपनी इस पारी के चलते मुशीर खान ने सिलेक्‍टर्स की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। उन्‍होंने इसी महीने बांग्‍लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्‍ट सीरीज के लिए दावा ठोका है। मुशीर खान के भाई सरफराज खान ने इस साल की शुरुआत में इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट डेब्‍यू किया था। बांग्‍लादेश सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर से होगी। इसके लिए अभी भारतीय टीम का एलान नहीं हुआ है।

Follow the match ▶️ https://t.co/eQyu38Erb1 pic.twitter.com/92lj578cAs— BCCI Domestic (@BCCIdomestic) September 5, 2024

मुकाबले का हाल

मुकाबले की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करते उतरी इंडिया B का स्‍कोर दिन का खेल समाप्‍त होने तक 202/7 है। पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी इंडिया B की ओर से कप्‍तान अभिमन्यु ईश्वरन ने 42 गेंदों पर 13 रन बनाए। सलामी बल्‍लेबाज यशस्‍वी जायसवाल ने 59 गेंदों पर 30 रन की पारी खेली। सरफराज खान ने 35 गेंदों क सामना किया और वह 9 रन ही बना सके।

ये भी पढ़ें: Duleep Trophy: शुभमन गिल ने लपका अविश्‍वसनीय कैच, ऋषभ पंत लाल गेंद क्रिकेट में वापसी पर हुए फ्लॉप; वीडियो मचा रहा धूम

नहीं चला ऋषभ पंत का बल्‍ला 

विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत ने 10 गेंदों पर 7 रन बनाए। नितीश रेड्डी और वॉशिंगटन सुंदर का खाता तक नहीं खुला। रविश्रीनिवासन साई किशोर ने 15 गेंदों पर 1 रन बनाया। नवदीप सैनी 74 गेंदों पर 29 रन और मुशीर खान 105 रन बनाकर नाबाद हैं। खलील अहमद, आकाश दीप और आवेश खान 2-2 विकेट चटका चुके हैं।

ये भी पढ़ें: Duleep Trophy 2024: एक मैच का बैन, भारी जुर्माना, फिर भी बाज नहीं आ रहे Harshit Rana; विकेट चटकाने के बाद‍ फिर की वही हरकत