Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BAN vs NZ 2nd Test: बांग्‍लादेश का बल्‍लेबाज अपनी बेवकूफी से हुआ आउट, अपने नाम दर्ज करा लिया ये शर्मनाक रिकॉर्ड- VIDEO

बांग्लादेश बनाम न्यूजीलैंड (BAN vs NZ) के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। बांग्लादेश की सलामी जोड़ी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। दोनों ही बल्लेबाज जल्दी पवेलियन लौट गए। टीम की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर ने टीम की पारी को संभालने का प्रयास किया लेकिन रहीम जिस तरह से आउट हुए उनके नाम शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 06 Dec 2023 02:25 PM (IST)
Hero Image
BAN vs NZ 2nd Test: Mushfiqur Rahim ने अपने नाम दर्ज कराया शर्मनाक रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। BAN vs NZ 2nd Test, Mushfiqur Rahim Wicket: बांग्लादेश के अनुभवी क्रिकेटर मुश्फिकुर रहीम अक्सर अजीबोगरीब तरीके से आउट होते हुए सुर्खियां बटोरते नजर आते है। इससे पहले मुश्फिकुर रहीम एक मैच के दौरान लात से गेंद को रोकते हुए अपना विकेट गंवा बैठे थे। इस बार भी रहीम ने कुछ ऐसा ही कारनामा किया है। ढाका के शेर-ए- बांग्ला नेशनल स्टेडियम में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला रहा जा रहा है।

दूसरे टेस्ट के पहले ही दिन मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) जिस तरह से आउट हुए है, उसका वीडियो देख फैंस अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे। मुश्फिकुर रहीम टेस्ट क्रिकेट में शॉट जड़ने के बाद अपने हाथ से गेंद को रोकने पर आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

BAN vs NZ 2nd Test: Mushfiqur Rahim ने अपने नाम दर्ज कराया शर्मनाक रिकॉर्ड

दरअसल, बांग्लादेश बनाम न्यूजीलैंड (BAN vs NZ 2nd Test) के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। बांग्लादेश की सलामी जोड़ी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। दोनों ही बल्लेबाज जल्दी पवेलियन लौट गए।

टीम की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने टीम की पारी को संभालने का प्रयास किया, लेकिन पारी के 41वें ओवर में मुश्फिकुर ने गेंद को डिफेंड करने का प्रयास किया, लेकिन गेंद को पीछे जाता हुआ देख वह अपने हाथ से ही उन्होंने गेंद को रोकने पर विकेट गंवा दिया।

यह भी पढ़ें: Brian Lara ने किया दावा, ये भारतीय खिलाड़ी तोड़ेगा मेरे 400 और 501* रन के रिकॉर्ड

वह टेस्ट क्रिकेट में खुद के शॉट पर खुद ही गेंद को रोकने पर आउट होने वाले बांग्लादेश के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। रहीम 83 गेंदों में 35 रन बनाकर आउट हुए। गेंद को हाथ से रोकने की वजह से न्यूजीलैंड के फील्डर्स ने तुरंत अंपायर्स से आउट की अपील की, और अंपायर ने हैंडलिंग द बॉल नियम के तहत उन्हें आउट करार दे दिया।

देखें VIDEO: