Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ के खिलाफ अजीबो-गरीब तरीके से आउट होने पर Mushfiqur Rahim ने उठाया बड़ा कदम, चैनल पर उठाए सवाल, शर्मसार हुआ मीडिया

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में मुशफिकुर रहीम 35 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे कि उन्होने हाथ से गेंद को रोका जिसके चलते वे आउट करार दे दिए गए। ऐसे में एक टीवी चैनल ने खिलाड़ी पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगा डाला। इसके चलते खिलाड़ी ने अब चैनल को लीगल नोटिस भेजा है। साथ ही सार्वजनिक रूप से माफी मांगने को भी कहा है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sun, 10 Dec 2023 10:05 AM (IST)
Hero Image
अब खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम ने चैनल को कानूनी नोटिस भेजा है। फोटो- एक्स से साभार

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Mushfiqur Rahim Sends Legal Notice To TV Channel: बांग्लादेश के एक चैनल एकटोर टीवी ने हाल ही में एक रिपोर्ट पब्लिश की थी, जिसमें उन्होंने बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम पर न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बल्लेबाजी के दौरान गेंद से छोड़छाड़ कर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया था।

टीवी चैनल को भेजा नोटिस-

अब इस बात को गंभीरता से लेते हुए बल्लेबाज ने कानूनी कार्रवाई की है और चैनल को नोटिस भेजा है। सुप्रीम कोर्ट के वकील शिहाब उद्दीन खान ने खिलाड़ी रहीम की ओर से एकटोर टीवी को नोटिस भेजा है। नोटिस में खिलाड़ी ने चैनल से सभी सोशल मीडिया और डिजिटल प्लेटफॉर्म से रिपोर्ट को हटाने की मांग की है।

रहीम ने की सार्वजनिक माफी की मांग-

इसके साथ-साथ खिलाड़ी ने उनसे सार्वजनिक माफी का प्रसारण और माफी की एक प्रेस रिलीज जारी करने को कहा है। रहीम ने चैनल से लिखित में उन्हें एक पुष्टि देने की मांग भी की है, जिसमें कहा जाए कि भविष्य में ऐसी घटना को दोहाराया नहीं जाएगा। 

ये भी पढ़ें:- 2023 में बुरी तरह टूटा था Danni Wyatt का दिल, 2024 WPL ऑक्शन में अब अंग्रेजी प्लेयर की लगी लॉटरी

फेक पत्रकारिता का शर्मनाक उदाहरण-

खिलाड़ी मुश्फिकुर रहीम ने भी इसे लेकर एक प्रेस रिलीज जारी की और कहा कि रिपोर्ट में शामिल सभी आरोप झूठे और बेबुनियाद हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि इस तरह की रिपोर्ट फेक पत्रकारिता का शर्मनाक उदाहरण पेश करती हैं।

क्या था पूरा मामला-

दरअसल रहीम न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में गेंद को संभालने के चलते आउट करार दे दिए गए। रहीम 35 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, जब उन्होंने अपने हाथ से गेंद को रोकने की कोशिश की। ऐसे में फील्डिंग में बाधा डालने के कारण अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया।

यह क्या हुआ रहीम को खुद समझ नहीं आया और कई लोग इस घटना से हैरान रह गए क्योंकि गेंद स्टंप्स के करीब नहीं थी। इसके बाद टीवी चैनल ने रहीम के साथ हुई इस घटना को मैच फिक्सिंग से जोड़ दिया।

ये भी पढ़ें:- "बंदर काटा ..." Shubman Gill ने किया खुलासा बड़े-बड़े छक्के लगाने के पीछे क्या है Rinku Singh का राज, अब सोशल मीडिया पर आग लगा रहा वीडियो