Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asia Cup में बांग्लादेश की बढ़ी मुश्किलें, बीच टूर्नामेंट घर लौटे Najmul Hossain Shanto

एशिया कप के बीच बांग्लादेश की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। नजमुल हुसैन शान्तो शान्तो बाएं हैमस्ट्रिंग में दर्द के कारण एशिया कप के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं। वे अब तक टीम के लिए टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 2 मैचो में 193 रन बनाए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Tue, 05 Sep 2023 10:12 PM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश टीम के मिडिल ऑर्डर के अहम बल्लेबाज नजमुल हुसैन शान्तो टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Najmul Hossain Shanto ruled out of remaining Asia Cup 2023: एशिया कप के बीच बांग्लादेश की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी नजमुल हुसैन शान्तो बाएं हैमस्ट्रिंग में दर्द के कारण एशिया कप के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं।

मिडिल ऑर्डर के टॉप बल्लेबाज बनकर उभरे नजमुल-

बता दें कि बांग्लादेश पहले ही अपने खिलाड़ियों की चोट की मार से जूझ रहा है। बांग्लादेश के एशिया कप के अब तक दो मैचों में नजमुल Najmul Hossain Shanto ने पहले मैच मे 89 और दूसरे में 104 रन बनाकर शतक जड़ा था।  ऐसे में वह टीम के लिए टूर्नामेंट के टॉप बल्लेबाज बनकर उभरे हैं।

टीम के फिजियो ने दी जानकारी-

शाकिब अल हसन और मुश्फिकुर रहीम जैसे सीनियर खिलाड़ियों के बीच नजमुल एशिया कप में बांग्लादेश के मिडिल ऑर्डर का एक अहम हिस्सा बनकर सामने आए हैं। बांग्लादेश टीम के फिजियो बायजेदुल इस्लाम खान ने पुष्टि की कि अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप Asia Cup 2023 के चौथे मैच के बाद नजमुल हुसैन शान्तो के स्कैन में मांसपेशियों में खिंचाव का पता चला है।

फिजिओ ने कहा कि हम विश्व कप से पहले उनकी हालत बिगड़ने का खतरा नहीं उठा सकते हैं, जिसके चलते वे एशिया कप के बाकी मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। 

विश्व कप से पहले नहीं उठा सकते खतरा-

बायजेदुल ने कहा कि "खिलाड़ी ने अफगानिस्तान के मैच में बल्लेबाजी करते हुए हैमस्ट्रिंग में दर्द की शिकायत की थी और वे फील्डिंग नहीं कर सके थे। हमने एमआरआई स्कैन कराया था, जिसमें मांसपेशियों में खिंचाव का पता चला है। ऐसे में वर्ल्ड कप से पहले एहतियात के तौर पर शान्तो टूर्नामेंट के बाकी मैचों में शाामिल नहीं होंगे और रिहैब के साथ विश्व कप की तैयारी के लिए वापस घर लौटेंगे।"